scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

NEET UG 2024 row: नीट-यूजी परीक्षा होगी रद्द? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और एनटीए से मांगा जवाब, पेपर लीक मामले में क्या चल रहा है?

NEET Paper Leak Case: सुप्रीम कोर्ट इन याचिकाओं पर आठ जुलाई को सुनवाई करेगा। मेडिकल प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 20 छात्रों की ओर से दायर एक याचिका में एनटीए और अन्य को परीक्षा नए सिरे से आयोजित करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: June 20, 2024 14:05 IST
neet ug 2024 row  नीट यूजी परीक्षा होगी रद्द  सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और एनटीए से मांगा जवाब  पेपर लीक मामले में क्या चल रहा है
NEET UG Paper leak: सुप्रीम कोर्ट ने नीट यूजी परीक्षा को लेकर मांगा जवाब।
Advertisement

NEET UG 2024 row: नीट यूजी 2024 को लेकर पूरे देश में विवाद बना हुआ है। इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) 2024 को रद्द करने और मेडिकल प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं की कोर्ट की निगरानी में जांच करने के अनुरोध संबंधी याचिकाओं पर गुरुवार को केंद्र, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) और अन्य से जवाब मांगा है।

Advertisement

जस्टिस विक्रम नाथ और एस वी एन भट्टी की अवकाशकालीन पीठ ने मांगा जवाब

न्यायमूर्ति विक्रम नाथ और न्यायमूर्ति एस वी एन भट्टी की अवकाशकालीन पीठ ने एनटीए की ओर से दायर उन याचिकाओं पर भी पक्षकारों से जवाब मांगा, जिसमें सुप्रीम कोर्ट में लंबित कुछ याचिकाओं को उच्चतम न्यायालय में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया गया है।

Advertisement

NEET UG 2024 PAPER LEAK LIVE UPDATE HERE

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इन याचिकाओं पर आठ जुलाई को सुनवाई करेगा। मेडिकल प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 20 छात्रों की ओर से दायर एक याचिका में एनटीए और अन्य को परीक्षा नए सिरे से आयोजित करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है। इससे पहले 18 जून को उच्चतम न्यायालय ने नीट-यूजी 2024 परीक्षा से जुड़ी अन्य याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान कहा था कि परीक्षा के आयोजन में किसी की तरफ से यदि ‘0.001 प्रतिशत लापरवाही’ भी हुई हो तब भी उससे पूरी तरह से निपटा जाना चाहिए।

उच्चतम न्यायालय ने नीट-यूजी 2024 में कथित अनियमितताओं की (सीबीआई) से जांच कराने के अनुरोध वाली याचिकाओं पर पिछले सप्ताह केंद्र एवं एनटीए से जवाब मांगा था। अब देखना है कि इस मामले में आगे क्या होता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो