scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

NEET PG Exam Date: नीट पीजी परीक्षा की तारीख इस दिन होगी जारी, अगस्त में होगा पेपर, देखें डायरेक्ट लिंक

NEET PG 2024 New Exam Date and Time: नीट पीजी परीक्षा की तारीख इस दिन जारी कर दी जाएगी, जानिए कब होगा पेपर।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: July 03, 2024 15:53 IST
neet pg exam date  नीट पीजी परीक्षा की तारीख इस दिन होगी जारी  अगस्त में होगा पेपर  देखें डायरेक्ट लिंक
NEET PG New Exam Date 2024: नीट पीजी परीक्षा की तारीख इस दिन होगी जारी।
Advertisement

NEET PG Exam Date: नीट पीजी परीक्षा की नई तारीखों का इंतजार उम्मीदवार बेसब्री से कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस हफ्ते के अंत तक परीक्षा की तारीखें जारी कर दी जाएंगी। सूत्रों की माने तो अगस्त मीडिल तक नीट पीजी की परीक्षा हो सकती है।

Advertisement

दरअसल, नीट पीजी परीक्षा का आयोजन कराए जाने के 12 घंटे से कम समय पहले ही रद्द कर दिया गया था। एनबीई ने 22 जून को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, स्नातकोत्तर (एनईईटी पीजी) रद्द कर दी थी। अब परीक्षा अगस्त में आयोजित की जा सकती है। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 2 जुलाई को हमारे सहयोगी एक्सप्रेस को बताया कि स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों (एनईईटी पीजी) 2024 के लिए राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा की नई परीक्षा तिथि इस सप्ताह जारी की जाएगी।

Advertisement

केंद्र के साथ शेयर किया गया प्लान

एनबीई सूत्रों के अनुसार, नीट पेपर परीक्षा को लेकर एक प्लानिंग केंद्र के साथ शेयर की गई है। एनबीई उस पर मंजूरी का इंतजार कर रहा है। सूत्र ने बताया “एनईईटी पीजी जैसी बड़ी परीक्षा आयोजित करते समय हमें लॉजिस्टिक्स का काफी ध्यान रखना होगा। इसलिए हम चर्चा किए बिना और टीसीएस (हमारे लॉजिस्टिक्स पार्टनर) व सरकार से हरी झंडी मिले बिना परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं कर सकते।'' एनबीई ने परीक्षा आयोजित होने से 12 घंटे से भी कम समय पहले 22 जून को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (एनईईटी पीजी) पोस्टपोन कर दी। अब परीक्षा अगस्त में आयोजित की जा सकती है।

पहले की एक रिपोर्ट में NBE ने Indianexpress.com को बताया था कि "पेपर लीक या ऐसे किसी अन्य प्रकार के मुद्दे की कोई रिपोर्ट नहीं थी।" एनबीई के अनुसार, परीक्षा रद्द कर दी गई क्योंकि "मंत्रालय परीक्षा प्रक्रिया की मजबूती की जांच करना चाहता था और हम यह चाहते थे कि इस प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी ना हो।" एनबीई प्रमुख ने आगे बताया कि मंत्रालय यह सुनिश्चित करना चाहता था कि शरारती तत्व ऐसे समय में छात्रों की कमजोरी का फायदा न उठाएं जब एनटीए परीक्षा रद्द होने से भारतीय छात्र डरे हुए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो