scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MP Board Class 8th Result 2024 Date: एमपी बोर्ड कक्षा 8वीं के रिजल्ट में हो सकती है देरी, जानें क्या है इसकी वजह?

MP Board Class 8th Result 2024 Date and Time Kab Aayega (एमपी बोर्ड कक्षा 8वी रिजल्ट 2024 कब आएगा): मध्य प्रदेश में 8वीं कक्षा की परीक्षा 14 मार्च तक चली थी। रिजल्ट को लेकर बोर्ड ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: April 02, 2024 10:30 IST
mp board class 8th result 2024 date  एमपी बोर्ड कक्षा 8वीं के रिजल्ट में हो सकती है देरी  जानें क्या है इसकी वजह
मध्य प्रदेश में 8वीं कक्षा की परीक्षा 14 मार्च को घोषित हुई हैं। अब स्टूडेंट्स को नतीजों का इंतजार है।
Advertisement

MP Board MPBSE Class 8th Result 2024 Date and Time Kab Aayega: मध्य प्रदेश में 6 मार्च से शुरू हुईं 8वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 14 मार्च को खत्म हुई हैं। अब छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट को लेकर अब तक बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं है, लेकिन पिछले कुछ साल के ट्रेंड को देखते हुए नतीजे अप्रैल के पहले हफ्ते में घोषित कर दिए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, पहले 8वीं कक्षा का रिजल्ट 1 अप्रैल को घोषित होना था, लेकिन व्यवस्था में ढिलाई के चलते नतीजे जारी करने में देरी होगी।

MP Board 8th Result 2024 Date, Time, Direct Link LIVE: Check Here

Advertisement

रिजल्ट में क्यों हुई है देरी?

बता दें कि इस साल मध्य प्रदेश बोर्ड 8वीं कक्षा में सरकारी स्कूल के 8.30 लाख और प्राइवेट स्कूल के 8.40 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही कॉपियों की चेकिंग का काम जारी था, लेकिन शिक्षकों के मूल्यांकन केंद्रों पर देरी से जाने के कारण कॉपी चेकिंग में देरी हुई है, इसीलिए अब जो रिजल्ट 1 अप्रैल को आने की संभावना थी वह अब अप्रैल के पहले हफ्ते में आ सकता है।

31 मार्च तक होनी थी कॉपी चेक

बता दें कि एमपी बोर्ड की ओर से कॉपियों की चेकिंग का काम पूरा होने की तारीख 31 मार्च तय की थी जो अब जा चुकी है और कॉपियों की चेकिंग पूरी नहीं हुई है। ऐसे में जिस रिजल्ट के 1 अप्रैल को आने की संभावना थी उसमें अब देरी हो सकती है। भोपाल में इंदौर जिले के सरकारी और निजी स्कूलों के विद्यार्थियों की 2.56 लाख कॉपियां चेक होने के लिए पहुंची थी, लेकिन चुनावी ड्यूटी के कारण शिक्षक मूल्यांकन केंद्रों पर समय से नहीं पहुंच पा रहे।

रिजल्ट आने के बाद कहां चेक करें स्टूडेंट्स

रिजल्ट की घोषणा हो जाने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट https://mpbse.nic.in/ पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं। रिजल्ट का लिंक होम पेज पर फ्लैश करेगा। उस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको नए पेज पर अपनी जानकारी दर्ज करनी होगी। उसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा। फिर आप उसका प्रिंट आउट लेकर रख सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो