scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Maharashtra SSC 10th Result 2024 Date: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं रिजल्ट होने वाला है जारी, तारीख से लेकर डायरेक्ट लिंक है यहां

Maharashtra SSC Result 2024 Date and Time: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का परिणाम जल्द ही जारी होने वाला है। तारीख को लेकर ये है लेटेस्ट अपडेट।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: May 24, 2024 13:33 IST
maharashtra ssc 10th result 2024 date  महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं रिजल्ट होने वाला है जारी  तारीख से लेकर डायरेक्ट लिंक है यहां
Maharashtra SSC 10th Result 2024 Date: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का परिणाम जल्द होगा जारी।
Advertisement

Maharashtra Board SSC 10th Result 2024 Date and Time: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का परिणाम किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। इसे लेकर जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। परिणाम जारी होने के बाद छात्रों के लिए रिजल्ट लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा। परिणाम देखने के लिए छात्रों को रोल नंबर और माता के पहले नाम की जरूरत होगी।

Advertisement

MAHARASHTRA BOARD 10th RESULT Today LIVE! Check DIRECT LINK

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (एमएसबीएसएचएसई) द्वारा कक्षा 10वीं (एसएससी परिणाम) 2024 मई के अंतिम सप्ताह या जून के पहले सप्ताह तक घोषित करने की उम्मीद है। पिछले साल एसएससी परिणाम 2024 महाराष्ट्र बोर्ड 2 जून को घोषित किया गया था। जबकि 2022 में परिणाम 17 जून को जारी किए गए थे। माना जा रहा है कि इस साल भी परिणाम ऐसे ही जारी किए जा सकते हैं।

बता दें कि MSBSHSE 10वीं की परीक्षाएं 1 से 26 मार्च तक हुईं थीं। परिणाम जारी किए जाने के बाद MSBSHSE की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर देख सकते हैं। महाराष्ट्र 10वीं के नतीजे mahahsscboard.in, sscresult.mkcl.org, msbshse.co.in और indiaresults.com सहित अन्य वेबसाइट्स पर भी जारी किए जाएंगे। बता दें कि छात्रों को बोर्ड परीक्षा पास करने के लिए एसएससी छात्रों को सभी विषयों में कम से कम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

बता दें कि परिणाम जारी होने के तुरंत बाद कक्षा 11वीं के लिए महाराष्ट्र FYJC प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बोर्ड उचित समय पर इसके लिए शेड्यूल जारी करेगा। जो छात्र एसएससी परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें 11वीं कक्षा में प्रवेश के लिए आधिकारिक वेबसाइट 11thadmission.org.in पर आवेदन करना होगा। प्रवेश प्रक्रिया पिछले साल जून में आयोजित की गई थी।

Advertisement

परिणाम जारी होने के के बाद अंक कैसे सुधारें?

जो छात्र परिणाम घोषित होने के बाद अपने अंकों से खुश नहीं हैं, वे अंकों की रिकाउंटिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। छात्रों को MSBSHSE पोर्टल पर अपनी मार्कशीट की कॉपी ऑनलाइन जमा करनी होंगी।

Advertisement

महाराष्ट्र एसएससी 10वीं परिणाम के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल

महाराष्ट्र एसएससी बोर्ड के नतीजे देखने के लिए रोल या पंजीकरण नंबर और अपनी माता के नाम की जरूरत होगी।

महाराष्ट्र एसएससी परिणाम कहां देखें-

  • -mahresult.nic.in

-mahahsscboard.in

-msbshse.co.in

-mh-ssc.ac.in

-sscboardpune.in

  • -sscresult.mkcl.org

कैसे चेक करें महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं के परिणाम

-सबसे पहले mahresult.nic.in पर जाएं।

-अब होमपेज से अधिसूचना लिंक “महाराष्ट्र एसएससी परिणाम 2024” सेलेक्ट करें।

-छात्र अपना रोल नंबर और मां का नाम दर्ज करें।

-अब इसे सबमिट कर “रिजल्ट देखें” पर क्लिक करें।

-रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आपके सामने होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो