scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IAS कपल की बेटी ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान, एग्जाम से जुड़ा है मामला

Maharashtra IAS Couple Daughter Commit Suicide: मुंबई में लॉ की पढ़ाई करने वाली छात्रा ने बिल्डिंग से छलांग लगा दी।
Written by: Jyoti Gupta
Updated: June 03, 2024 19:21 IST
ias कपल की बेटी ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान  एग्जाम से जुड़ा है मामला
IAS कपल की बेटी ने किया सुसाइड।
Advertisement

मुंबई से दिल दुखाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी राधिका और विकास रस्तोगी की बेटी लिपि रस्तोगी ने सुबह लगभग 4 बजे बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी। बिल्डिंग से कूदने के बाद लिपि को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया था मगर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। लिपी 27 साल की थी और लॉ की पढ़ाई कर रही थी। पुलिस ने मामले की जानकारी दी।

Advertisement

आईएएस अधिकारी राधिका और विकास रस्तोगी की बेटी सुसाइड की वजह

महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी राधिका और विकास रस्तोगी की बेटी लिपि रस्तोगी को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, लिपि रस्तोगी ने सुबह करीब 4 बजे बिल्डिंग की 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी।

Advertisement

मामले में अधिकारियों ने बताया कि लॉ की छात्रा लिपि ने सुबह करीब चार बजे राज्य सचिवालय के पास एक इमारत की 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी। उसके कमरे से एक नोट मिला है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं है कि नोट में क्या लिखा हुआ है। यह जानकारी जरूर सामने आई है कि वह परीक्षा को लेकर परेशान थीं। इसी कारण लिपि ने सुसाइड करने का मन बनाया होगा। जानकारी के अनुसार, लिपि हरियाणा के सोनीपत में कानून की पढ़ाई कर रही थीं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, वह परीक्षा को लेकर परेशान थी।

2017 में भी आईएएस कपल की बेटे ने दी थी जान

बता दें कि लिपि के पिता विकास रस्तोगी महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग में प्रधान सचिव हैं, जबकि मां राधिका रस्तोगी राज्य के गृह विभाग में प्रधान सचिव हैं। इससे पहले 2017 में इसी तरह के एक मामले में महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी मिलिंद और मनीषा म्हैस्कर ने अपने 18 साल के बेटे को मुंबई की ऊंची इमारत से कूदने के बाद खो दिया था। मामले को लेकर सोशल मीडिया चर्चा शुरू हो गई है। बता दें कि राजस्थान के कोटा से आए दिन ऐसी खबरें आती हैं कि एग्जाम की टेंशन में आकर या परीक्षा पास न होने के डर के कारण छात्र डिप्रेशन में आ जाते हैं और सुसाइड कर लेते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो