scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Karnataka 1st Year PUC Results 2024, Karresults.nic.in: कर्नाटक 1st पीयूसी का रिजल्ट कब और कहां देखें?

Karnataka 1st Year PUC Results 2024 on www.karresults.nic.in, kseab.karnataka.gov.in, pue.karnataka.gov.in, kseeb.kar.nic.in: कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड द्वारा पहली पीयूसी वार्षिक/पूरक परीक्षा प्रतिवर्ष जिला स्तर पर आयोजित की जाती है।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 30, 2024 09:30 IST
karnataka 1st year puc results 2024  karresults nic in  कर्नाटक 1st पीयूसी का रिजल्ट कब और कहां देखें
कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड 30 मार्च 2024 को आधिकारिक वेबसाइटों पर केएसईएबी प्रथम पीयूसी परिणाम की घोषणा करेगा।
Advertisement

Karnataka 1st Year PUC Results 2024 Direct Link on www.karresults.nic.inkseab.karnataka.gov.in: कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड शनिवार, 30 मार्च 2024 को केएसईएबी प्रथम पीयूसी परिणाम की घोषणा करेगा। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। नतीजे जारी होने के बाद छात्र अपना कर्नाटक पीयूसी परिणाम 2024 आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर देख सकते हैं। बता दें कि KSEAB ने 12 फरवरी से 27 फरवरी, 2024 तक कर्नाटक प्रथम पीयूसी परीक्षा आयोजित की। इन परीक्षाओं में भाग लेने वाले छात्रों को अपना परिणाम देखने के लिए रोल कार्ड का इस्तेमाल करना होगा।

KSEAB पीयूसी 1 परिणाम कहां और कैसें देखें?

स्टेप 1- आधिकारिक वेबसाइट - karresults.nic.in पर कर्नाटक प्रथम पीयूसी परिणाम के विकल्प पर जाएं।

Advertisement

स्टेप 2- जो विंडो सामने खुलकर आएगी वहां अपना पंजीकरण नंबर/एसएटीएस नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।

स्टेप 3: सबमिट करने के बाद रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। इसे डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंट निकालकर रख लें।

बता दें कि 1st पीयूसी वार्षिक/पूरक परीक्षा हर साल जिला स्तर पर आयोजित की जाती है। बोर्ड ने पीयूसी 1 के लिए पूरक परीक्षा समय सारिणी की भी घोषणा की है जो मई 2024 में आयोजित होने वाली है। केएसईएबी पूरक परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है।

Advertisement

रिवैल्युएशन का भी मिलेगा विकल्प

परीक्षा राज्य भर के 1,109 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि ये परिणाम केवल दक्षिण कन्नड़ जिले के कॉलेजों के उम्मीदवारों के लिए हैं। जो छात्र अपने कर्नाटक पीयूसी प्रथम परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, वे रिवैल्युएशन प्रक्रिया के लिए भी आवेदन कर सकेंगे। उसके परिणाम भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो