scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

JKSSB JK Police Recruitment 2024: जम्मू-कश्मीर में पुलिस भर्ती की बंपर वैकेंसी, चार साल बाद मांगे गए आवेदन

JKSSB JK Police Recruitment 2024, Sarkari Naukri: जम्मू-कश्मीर में पुलिस भर्ती के चार हजार से अधिक पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: February 20, 2024 14:05 IST
jkssb jk police recruitment 2024  जम्मू कश्मीर में पुलिस भर्ती की बंपर वैकेंसी  चार साल बाद मांगे गए आवेदन
JK Police Recruitment 2024: जम्मू-कश्मीर पुलिस भर्ती 2024 (Express Photo)
Advertisement

JKSSB JK Police Recruitment 2024: जम्मू कश्मीर में बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। यहां पुलिसभर्ती का इंतजार खत्म होने वाला है। चार साल लंबे इंतजार के बाद जम्मू कश्मीर गृह विभाग ने पुलिस कांस्टेबल के 4,000 से अधिक खाली पदों को भरने के लिए सेवा चयन बोर्ड से कहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए पिछली बार 2019 में विज्ञापन दिया गया था।

चार हजार से अधिक पदों के लिए निकली भर्ती

अब पुलिस कांस्टेबल के लगभग 4,022 पदों के लिए विज्ञापन दिया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि इन पदों पर भर्ती के जरिए कई सुरक्षा चुनौतियों को प्रभावी ढंग से निपटने और शांति व्यवस्था को बनाए रखने में काफी मदद मिलेगी।

Advertisement

स्थानीय युवाओं को मिलेगा रोजगार

उन्होंने आगे कहा कि यह न केवल जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा तंत्र को बढ़ाने में योगदान देगी बल्कि स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करेगी। अधिकारी के अनुसार, भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इससे जम्मू-कश्मीर के युवाओं को रोजगार मिलेगा।

कब आएंगे यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के नतीजे, कहां कर सकते हैं चेक

UP Police Constable Answer Key 2024, Sarkari Result 2024: उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 17 और 18 फरवरी को दो शिफ्टों में आयोजित की गई। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा आयोजित कारवाई गई थी। परीक्षा में शामिल रहे छात्रों को अब परिणाम का बेसब्री से इंतज़ार है। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल रहे हैं और परीक्षा के परिणाम को लेकर उत्सुक हैं तो जल्द ही रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देखे सकते हैं।

Advertisement

आंसर-की और रिजल्ट कब जारी होगा?

किसी भी परीक्षा के बाद मन में रिजल्ट को लेकर काफी उथल-पुथल होती है और सभी यह जानना चाहते हैं कि आखिर रिजल्ट कब जारी होगा? उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने फिलहाल कांस्टेबल परीक्षा-2024 के रिजल्ट और आंसर-की को लेकर कुछ साफ नहीं किया है। उम्मीद यह की जा रही है कि परिणाम मार्च के पहले हफ्ते के भीतर आ जाएंगे। इस परीक्षा को लेकर यह अफवाह उड़ाई जा रही है कि पेपर लीक हो गया है। हालांकि प्रशासन ने सख्ती से इस अफवाह का खंडन किया है और कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो