scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

JKBOSE 11th Result 2024 Date: जम्मू-कश्मीर बोर्ड 11वीं का रिजल्ट जल्द करेगा जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें परिणाम

Jammu & Kashmir Class 11th Result 2024 Date And Time, JKBOSE 11th Result 2024 Kab Aayega: जम्मू-कश्मीर रिजल्ट 11वीं का रिजल्ट jkbose.nic.in पर चेक कर सकते हैं।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 28, 2024 15:10 IST
jkbose 11th result 2024 date  जम्मू कश्मीर बोर्ड 11वीं का रिजल्ट जल्द करेगा जारी  यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें परिणाम
JKBOSE 11th Result 2024 Date And Time: जम्मू-कश्मीर बोर्ड 11वीं का रिजल्ट जुलाई के पहले हफ्ते में जारी कर सकता है।
Advertisement

JKBOSE 11th Result 2024 Date And Time: जम्मू-कश्मीर में 11वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) की ओर से रिजल्ट की घोषणा जल्द ही की जाएगी। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी वह बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.nic.in पर अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं। परिणाम देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की आवश्यकता होगी जो कि एडमिट कार्ड पर मिलेगा।

JKBOSE Jammu & Kashmir Class 11th Result 2024 Result Today LIVE: Check Here

Advertisement

कब आ सकता है 11वीं कक्षा का रिजल्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर बोर्ड 11वीं कक्षा का परिणाम या तो जून के आखिरी हफ्ते में या फिर जुलाई के पहले हफ्ते में जारी कर सकता है। पिछले साल भी 11वीं का रिजल्ट 10 जुलाई को जारी किया गया था। इस साल रिजल्ट जल्दी जारी होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में जून के आखिरी हफ्ते में परिणाम जारी होने की ज्यादा उम्मीद है।

80 हजार स्टूडेंट्स को है रिजल्ट का इंतजार

पिछले साल 10 जुलाई को जारी किए गए परीक्षा परिणाम में कुल 53 फीसदी बच्चे पास हुए थे। इस बार माना जा रहा है कि पासिंग प्रतिशत बढ़ सकता है। 2024 में 80,000 स्टूडेंट्स ने 11वीं कक्षा की परीक्षा दी है। बोर्ड की ओर से तीनों स्ट्रीम आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस का रिजल्ट एक साथ ही जारी किया जाएगा।

कब हुई थी परीक्षा?

बता दें कि इस साल जम्मू-कश्मीर में 11वीं क्लास के एग्जाम 2 अप्रैल को शुरू हुए थे और 26 मई को आखिरी पेपर था। जम्मू में परीक्षा 22 अप्रैल से शुरू हुई थी और 26 मई को खत्म हुई थी जबकि घाटी में एग्जाम 2 अप्रैल से 1 मई तक चले थे। रिजल्ट जारी होने के बाद एग्जाम देने वाले बच्चे ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते हैं और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। स्कूल से ओरिजनल मार्कशीट मिलने से पहले उसी मार्कशीट का इस्तेमाल आगे कहीं एडमिशन के लिए कर सकते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो