scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UP Polytechnic JEECUP Result 2024: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज, यहां करें चेक

JEECUP Result 2024 Date Time, UP Polytechnic Result 2024 Kab Aayega: यूपी में 13 जून से 20 जून तक आयोजित हुई पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में 3.50 लाख से अधिक स्टूडेंट्स बैठे थे।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 28, 2024 15:01 IST
up polytechnic jeecup result 2024  यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज  यहां करें चेक
JEECUP Result 2024 Date: यूपी में पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 13 जून से 20 जून तक आयोजित हुई थी।
Advertisement

JEECUP UP Polytechnic Result 2024 Date and Time: यूपी में पॉलिटेक्निक कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए आयोजित हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) का रिजल्ट आज जारी होने वाला है। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल (Joint Entrance Examination Council), उत्तर प्रदेश की ओर से यह परिणाम जारी किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी वह काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपना स्कोरकार्ड देख सकते हैं। परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स जेईईसीयूपी 2024 काउंसलिंग में भाग लेंगे जो दाखिले की प्रक्रिया होगी।

UP Polytechnic JEECUP Result Direct Link 2024 LIVE: Check Marks Here

Advertisement

रिजल्ट जारी हो जाने के बाद छात्र अपने JEECUP परिणाम को jeecup.admissions.nic.in पर देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा। यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग और आगे की प्रवेश प्रक्रिया के लिए पात्र होंगे। यह एडमिशन की ही प्रक्रिया होगी।

यूपी पॉलिटेक्निक एग्जाम का ऐसा था पैटर्न

यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 13 जून से 20 जून के बीच आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 3.50 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा में कुल 100 प्रश्न थे, परीक्षा के प्रश्नों को हल करने के लिए 150 मिनट का समय दिया गया था। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही जवाब के लिए 4 मार्क्स मिलेंगे और हर गलत आंसर के लिए 1 मार्क्स काटा जाएगा। यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की 21 जून 2024 को जारी की गई थी और उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने के लिए 23 जून तक का समय दिया गया था।

कैसे चेक करें यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा परिणाम

यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं।

Advertisement

वहां दिए गए रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

Advertisement

उसके बाद जो विंडो खुलेगी वहां अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें।

अब रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा। उसे डाउनलोड कर लें या फिर उसका प्रिंट आउट निकाल लें।EditDelete

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो