scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ICAI CA Exam Dates May 2024: सीए इंटर और फाइनल की नई तारीख की घोषणा आज, चुनाव के चलते स्थगित हुआ था शेड्यूल

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने पहले ही इस बात की संभावना जाहिर की थी कि जनरल इलेक्शन की वजह से शेड्यूल में बदलाव हो सकता है।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 19, 2024 10:31 IST
icai ca exam dates may 2024  सीए इंटर और फाइनल की नई तारीख की घोषणा आज  चुनाव के चलते स्थगित हुआ था शेड्यूल
ICAI CA Exam Dates May 2024: आईसीएआई ने 17 मार्च को सीए इंटर और फाइनल के शेड्यूल को स्थगित कर दिया था।
Advertisement

ICAI CA Exam Dates May 2024: देश में आम चुनाव की वजह से स्थगित की गई चार्टर्ड एकाउंटेंसी (सीए) इंटरमीडिएट और फाइनल की परीक्षा की नई तारीख की घोषणा आज (19 मार्च) की जाएगी। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से इस परीक्षा का बदला हुआ शेड्यूल जारी होगा। ICAI ने 17 मार्च को पुराने शेड्यूल में बदलाव का ऐलान किया था और कहा था कि नया शेड्यूल 19 मार्च को जारी होगा।

पहले कब होनी थी परीक्षा?

बता दें कि सीए इंटर और फाइनल की परीक्षा 3 मई से लेकर 12 मई के बीच होनी थी। इसमें इंटरमीडिएट ग्रुप 1 एग्जाम 3, 5 और 7 मई को होने थे जबकि ग्रुप 2 का एग्जाम 9, 11 एवं 13 मई 2024 को होना था। वहीं सीए फाइनल ग्रुप 1 एग्जाम 2, 4 और 6 मई 2024 और ग्रुप 2 एग्जाम 8, 10 एवं 12 मई 2024 को आयोजित किया जाना था। इन सबके अलावा सीए फाउंडेशन परीक्षा 20, 22, 24 एवं 26 जून को होनी थी, लेकिन उसे भी स्थगित कर दिया गया।

Advertisement

कैसे करें चेक?

ICAI की ओर से नया शेड्यूल जारी होने के बाद उसे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.icai.org पर देख सकेंगे। आपको बता दें कि आयोग ने जून 2024 की सीए फाउंडेशन परीक्षा स्थगित नहीं की थी।

इन परीक्षाओं में नहीं होगा कोई बदलाव

बता दें कि देश में जनरल इलेक्शन की वजह से कई अहम परीक्षाओं के स्थगित होने की तलवार लटकी हुई थी, लेकिन एक-एककर हर किसी को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया जा रहा है। जेईई मेन, सीयूएईटी यूजी और नीट यूजी एग्जाम जैसी अहम परीक्षाएं लोकसभा चुनाव की वजह से स्थगित नहीं की जाएंगी। ये एग्जाम अपने तय समय और तिथि पर आयोजित होंगे। हालांकि, यूजीसी सचिव की तरफ से आई जानकारी के अनुसार, सीयूईटी यूजी की अंतिम तारीखों की घोषणा एप्लीकेशन प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद ही की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो