scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

डमी कैंडिडेट बनकर पेपर देता था सरकारी टीचर, 20 से अधिक परीक्षाओं में हुआ शामिल, 5 कर रहे हैं सरकारी नौकरी

आरोपी शिक्षक ने पुलिस की पूछताछ में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने की बात स्वीकार कर ली है। उसने बताया कि उसने 6 लोगों के लिए डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा दी थी। जिसमें से 5 लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
जयपुर | April 03, 2024 20:25 IST
डमी कैंडिडेट बनकर पेपर देता था सरकारी टीचर  20 से अधिक परीक्षाओं में हुआ शामिल  5 कर रहे हैं सरकारी नौकरी
प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो -(इंडियन एक्सप्रेस)।
Advertisement

राजस्थान पुलिस ने एक ऐसे सरकारी टीचर को गिरफ्तार किया है जो डमी कैंडिडेट बनकर लोगों की जगह पर परीक्षा देता था। अब तक उसने 20 से अधिक भर्ती परीक्षा में डमी कैडिंडेट बनकर बैठा था। इतना ही नहीं उसने RPSC में इंटरव्यू भी दिया था। वह इसके बदले पैसे लेता था।

दरअसल, राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने 20 विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में 'डमी' परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देने के आरोप में एक सरकारी शिक्षक को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस उपमहानिरीक्षक (एसओजी) अनिल पारिस देशमुख ने बताया कि दौसा जिले के एक सरकारी स्कूल का शिक्षक रोशन लाल मीणा राज्य सरकार की 16 और केंद्र सरकार की चार भर्ती परीक्षाओं में 'डमी' परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा दे चुका है।

Advertisement

6 लोगों की जगह पर दी परीक्षा, 5 कर रहे हैं सरकारी नौकरी

आरोपी शिक्षक ने पुलिस की पूछताछ में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने की बात स्वीकार कर ली है। उसने बताया कि उसने 6 लोगों के लिए डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा दी थी। जिसमें से 5 लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं। मालमे का खुलासा होने पर हड़कंप मच गया है।

उन्होंने आगे कहा कि आरोपी 20 से अधिक उम्मीदवारों के लिए 'डमी' परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देने बैठा था और उनमें से कुछ इस समय सरकारी नौकरियों में हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी सरकारी सेवा में आने से पहले ‘डमी’ अभ्यर्थी के रूप में परीक्षा में शामिल हुआ था। फिलहाल पुलिस आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो