scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ghaziabad, Noida School Online Class: नोएडा-गाजियाबाद में 3 दिनों तक ऑनलाइन होगी पढ़ाई, बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल, कई जगह छुट्टी, देखिए लिस्ट

Ghaziabad Noida School Online Mode News: लोकसभा चुनाव के कारण नोएडा-गाजियाबाद के इन स्कूलों में ऑनलाइन क्लास चलेंगे। वहीं कई स्कूलों की छुट्टी भी रहेगी।
Written by: Jyoti Gupta
April 23, 2024 14:51 IST
ghaziabad  noida school online class  नोएडा गाजियाबाद में 3 दिनों तक ऑनलाइन होगी पढ़ाई  बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल  कई जगह छुट्टी  देखिए लिस्ट
Ghaziabad, Noida School Online Class: नोएडा गाजियाबाद के स्कूलों में ऑनलाइन क्लास।
Advertisement

Ghaziabad Noida School Online Mode Full Schedule: नोएडा-गाजियाबाद स्कूल के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। लोकसभा चुनाव के कारण यहां के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई होगी। यानी की बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे वे घर से ऑनलाइन मोड पर क्लास अटेंड करेंगे। यह फैसला लोकसभा चुनाव के कारण लिया गया है। बता दें कि गाजियाबाद के कई स्कूलों में आज से ही ऑनलाइन मोड पर पढ़ाई शुरू हो गई है। वहीं नोएडा के स्कूलों में कल-परसो यानी 24 और 25 अप्रैल को ऑनलाइन मोड में क्लास चलेंगे।

दरअसल, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है। कई स्कूलों को मतदान केंद्र के रूप में परिवर्तित किया गया है। वहीं स्कूलों बसों भी मंगलवार शाम से प्रशासनिक कार्यों में इस्तेमाल किए जाएंगे। स्कूलों को पोलिंग बूथ के रूप बदल दिया गया है। ऐसे में छात्रों के लिए स्कूल में क्लास की सुविधा नहीं हो पाएगी। इसी कारण प्रशासन ने यह फैसला लिया है। ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो। इसलिए ऑनलाइन मोड पर क्लास छात्रों के लिए क्लास लगाई जाएगी। जहां छात्र बच्चों को ऑनलाइन पढ़ा सकेंगे।

Advertisement

बता दें कि 25 अप्रैल तक नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों में क्लास नहीं चलेगी। छात्रों के लिए ऑनलाइन मोड पर क्लास चलाया जाएगा। इस बारे में छात्रों के अभिभावकों को पहले ही जानकारी दे दी गई है। 26 अप्रैल के चुनाव के बाद दोबारा कक्षाएं सुचारू रूप से चलाई जाएंगी। इसके बाद बच्चे स्कूल आ सकते हैं। इस जानकारी के लिए बच्चों के अभिभावकों को मैसेज भेज कर जानकारी दे दी गई है। चुनाव के बाद पहले की तरह फिर से कक्षाएं चालू हो जाएंगी। प्रशासन नहीं चाहता कि चुनाव के कारण बच्चों की पढ़ाई डिस्टर्ब हो इसलिए फिर से क्लासेस शुरू हो गए हैं।

बता दें कि वैशाली, वसुंधरा, इंदिरापुरम से लेकर साहिबाबाद, श्याम पार्क और मोहन नगर के स्कूलों में भी 25 तक ऑनलाइन मोड पर क्लासेज चलेंगे। यह भी जानकारी सामने आई है कि कई स्कूलों में पोलिंग बूथ गतिविधि के चलते मंगलवार से ही ऑनलाइन क्लासेज शुरू हो गईं हैं।

कई स्कूल रहेंगे बंद

गौतमबुद्ध नगर में 26 अप्रैल मतदान हैं। बता दें कि चुनाव के कारण 24 और 25 अप्रैल को बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि कई प्राइवेट स्कूलों में इस समय ऑनलाइन क्लास चेलेंगे। जिले के कई स्कूलों में मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कई शिक्षकों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है। इसलिए सरकारी स्कूलों की छुट्टी रहेगी। 26 को मतदान है इस दिन भी कई स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि जिन स्कूलों में मतदान केंद्र नहीं बना है वहीं सामान्य रूप से स्कूल में पढ़ाई होगी।

Advertisement

कैम्ब्रिज स्कूल- मंगलवाल से ऑनलाइन क्लास

Advertisement

सनवैली स्कूल- मंगलवाल से ऑनलाइन क्लास

ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल -मंगलवाल से ऑनलाइन क्लास

एसकेए वर्ल्ड स्कूल- 24 और 25 ऑनलाइन क्लास

विश्व भारती पब्लिक स्कूल - 24 और 25 ऑनलाइन क्लास

इंडस वैली स्कूल की प्रिंसिपल - 24 और 25 ऑनलाइन क्लास

समरविले स्कूल, केंद्रीय विद्यालय, मॉडर्न स्कूल - ऑनलाइन क्लास

वैशाली, वसुंधरा, इंदिरापुरम, साहिबाबाद, श्याम पार्क और मोहन नगर के स्कूल में ऑनलाइन क्लास

फादर एग्नेल स्कूल- 25-25 अप्रैल छुट्टी

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो