scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

School Winter Vacation: दिल्ली के स्कूलों में विंटर वेकेशन नहीं बढ़ेंगी आगे, सरकार ने वापस लिया आदेश, जानें नोएडा-गाजियाबाद का हाल

पहले सर्दियों के सीजन में दिल्ली में एक जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया जाता था। इस साल दिल्ली में छह जनवरी तक के लिए स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया था।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: January 07, 2024 08:37 IST
school winter vacation  दिल्ली के स्कूलों में विंटर वेकेशन नहीं बढ़ेंगी आगे  सरकार ने वापस लिया आदेश  जानें नोएडा गाजियाबाद का हाल
Delhi School Winter Vacation 2024: दिल्ली के स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां अब आगे नहीं बढ़ाई जाएंगी।
Advertisement

दिल्ली के स्कूलों में विंटर वेकेशन बढ़ाने का फैसला शिक्षा निदेशालय के वापस ले लिया है। अब स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां आगे नहीं बढ़ेंगी। अधिकारियों का इसके पीछे तर्क है कि आदेश में कुछ गड़बड़ी थी जिसके कारण इसे वापस लिया जा रहा है। अब दिल्ली के सभी स्कूल सोमवार से खुल जाएंगे। इससे पहले सरकारी की ओर से सर्दी की छुट्टियां 10 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी। मौसम विभाग की ओर से भी दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे और हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

शिक्षा निदेशालय ने जारी किया बयान

दिल्ली के शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि ‘दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल कड़ाके की सर्दी के कारण 10 जनवरी (बुधवार) तक बंद रहेंगे. दिल्ली के सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों/प्राचार्यों को इस सूचना का प्रसार सभी हितधारकों के बीच करने का निर्देश दिया जाता है।’ नए आदेश में कहा गया कि ‘शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश गलती से जारी किया गया था। आदेश को तत्काल वापस ले लिया गया है और इस पर कल सुबह फैसला लिया जाएगा।’ बता दें कि इससे पहले दिल्ली के स्कूलों में 15 जनवरी तक अवकाश रहता था। इस साल दिल्ली में छह जनवरी तक के लिए स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया था।

Advertisement

नोएडा-गाजियाबाद के स्कूलों में छुट्टी

दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में फिलहाल स्कूली बच्चों को राहत दी गई है। गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने शनिवार को इसका आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया कि घने कोहरे और ठंड को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा के आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। यह आदेश सभी स्कूलों पर लागू होगा। वहीं गाजियाबाद में भी सर्दी को देखते हुए सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक छुट्टी घोषित की गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि भीषण ठंड को देखते हुए गाजियाबाद में पहली से 8वीं तक के स्कूलों में 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो