होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

CUET UG Result 2024 Date: इन स्टेप से देखें सीयूईटी यूजी आंसर की, इस तारीख को जारी होने वाला है रिजल्ट, ये रहा डायरेक्ट लिंक

UET UG Result 2024 Date And Time (सीयूईटी यूजी का रिजल्ट कब आएगा): सीयूईटी यूजी आंसर की और रिजल्ट होने वाला है जारी, यहां देखें।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: July 03, 2024 13:41 IST
CUET UG Result 2024 Date and Time: सीयूईटी यूजी परीक्षा परिणाम होने वाला है जारी।
Advertisement

CUET UG Result 2024 Date and Time: सीयूईटी यूजी (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट) आंसर की जारी होने वाला है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) इस सप्ताह सीयूईटी यूजी आंसर की जारी कर देगा। जिन उम्मीदवारों ने 15 से 29 मई के बीच परीक्षा दी थी आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर अपना स्कोर देख सकते हैं।

CUET UG RESULT DIRECT LINK HERE

Advertisement

रिपोर्ट के अनुसार, सीयूईटी यूजी रिजल्ट 10 जुलाई तक जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने से पहले उम्मीदवारों को आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने का मौका मिलेगा। पिछले साल CUET UG प्रोविजनल आंसर की 29 जून को जारी की गई थी, जिसके बाद कई छात्रों ने शिकायत की थी कि इसमें कई गलतियां थीं। एनटीए ने 3 जुलाई को सीयूईटी यूजी 2023 आंसर की को फिर से जारी किया। इसमें से कुल 333 प्रश्न हटा दिए गए थे। हालांकि, आंसर की का एक और सेट जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी किया गया था, जिसमें 411 प्रश्न हटा दिए गए थे।

पिछले साल 15 जुलाई को जारी हुआ था परिणाम

दरअसल, CUET UG परीक्षा 21 मई से 17 जून के बीच आयोजित की गई थी। बता दें कि CUET UG रिजल्ट पिछले साल 15 जुलाई को घोषित किया गया था। असल में केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए CUET UG परिणाम अनिवार्य हैं। एनटीए के सूत्रों ने हमारे सहयोगी द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (सीयूईटी यूजी) 2024 के नतीजे 10 जुलाई तक घोषित करेगी। परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार CUET UG परिणाम Exams.nta.ac.in/CUET-UG पर देख सकते हैं।

Advertisement

डीयू और जेएनयू में एडमिशन के लिए जरूरी है CUET UG रिजल्ट

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) सहित केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए CUET UG रिजल्ट जरूरी है। एनटीए ने 23 जून को कहा कि सीयूईटी अनंतिम उत्तर कुंजी इस सप्ताह ही जारी करने की पूरी संभावना है। इसके बाद एजेंसी को अंतिम परिणाम जारी करने में "एक सप्ताह से 10 दिन" का समय लगेगा।

जबकि एनटीए के सूचना बुलेटिन में 30 जून को सीयूईटी यूजी 2024 परिणाम की तारीख बताई गई थी, एनटीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फिलहाल यह समय सीमा पूरी होने की संभावना नहीं है। उम्मीदवारों को सलाह है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट को नोटिफिकेशन चेक करते रहें, इसके अलावा कैंडिडेट्स जनसत्ता के एजुकेशन सेक्शन को चेक करते रहें।

Advertisement
Tags :
Admissioncuetcuet-ugJNUSarkari Result
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement