scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CUET 2024 Exam Date: चुनाव के कारण नहीं बदलेगी परीक्षा की तारीख, यूजीसी चीफ ने दी बड़ी जानकारी

CUET Exam Date 2024 Latest News in Hindi: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के द्वारा आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा के जरिए एकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए कॉलेजों में दाखिला लिया जाएगा।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 18, 2024 12:43 IST
cuet 2024 exam date  चुनाव के कारण नहीं बदलेगी परीक्षा की तारीख  यूजीसी चीफ ने दी बड़ी जानकारी
CUET 2024 Exam Date: यूजीसी चीफ ने घोषणा की है कि CUET परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं होगा। फोटो सोर्स- ANI
Advertisement

CUET 2024 Exam Date: देश में आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद कई अहम परीक्षाओं की तारीख आपस में टकरा रही थी जिसको लेकर छात्रों के मन में यह डर था कि कहीं चुनाव की तारीखों की वजह से एग्जाम की तारीखों को ना बदल दिया जाए। इन्हीं में से एक है CUET UG 2024 परीक्षा जो 15 मई से 31 मई के बीच आयोजित होगी। इस परीक्षा की तारीखों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

एनटीए प्रमुख ने दिया स्पष्टीकरण

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के द्वारा आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा के जरिए एकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए कॉलेजों में दाखिला लिया जाएगा। यूजीसी के प्रमुख एम जगदेश कुमार ने खुद यह स्पष्ट किया है कि ग्रेजुएशन प्रोग्राम कोर्सेस में दाखिले के लिए होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस परीक्षा निर्धारित समय और तारीखों पर ही होगी।

Advertisement

क्या कहा यूजीसी चीफ ने?

एम जगदेश कुमार ने रविवार को ट्वीट कर कहा, "जैसा कि पहले घोषित किया गया था, एनटीए 15 मई से 31 मई, 2024 के बीच सीयूईटी-यूजी आयोजित करेगा। इस अवधि में दो तारीखें 20 और 25 मई चुनाव की तारीखों के साथ ओवरलैप होंगी।" बता दें कि 20 मई को देश में पांचवें चरण के तहत और 25 मई को छठे चरण के तहत मतदान होगा। लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण 1 जून को होगा और 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

CUET के चल रहे हैं रजिस्ट्रेशन

बता दें कि सीयूईटी यूजी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अभी जारी है। जो भी छात्र 12वीं के बाद कॉलेज में दाखिला लेना चाहते हैं वह 26 मार्च 2024 तक सीयूईटी यूजी की आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आवेदकों को मार्च के आखिरी सप्ताह में अपने एप्लीकेशन फॉर्म एडिट और करेक्शन करने का मौका दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो