scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CUET Exam 2024 Paper Leak: कानपुर में लीक हुआ सीयूईटी एग्जाम का पेपर! छात्रों ने किया हंगामा और पथराव, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

CUET Exam 2024 Paper Leak: कथित तौर पर सीयूईटी एग्जाम 2024 पेपर लीक होने की खबर के बाद कानपुर के महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ कॉलेज में छात्रों ने बड़ी संख्या में प्रदर्शन किया है।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: May 16, 2024 10:03 IST
cuet exam 2024 paper leak  कानपुर में लीक हुआ सीयूईटी एग्जाम का पेपर  छात्रों ने किया हंगामा और पथराव  मौके पर भारी पुलिस बल तैनात
CUET Exam 2024 Paper Leak! मामले में अभी तक कॉलेज प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।
Advertisement

देशभर में 15 मई से शुरू हुई सीयूईटी परीक्षा के बीच पहले ही दिन उत्तर प्रदेश के कानपुर में महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ कॉलेज में शाम की शिफ्ट में हो रहे एग्जाम के बीच कथित पेपर लीक की खबर के बाद भारी बवाल हो गया। छात्रों ने पेपर लीक होने का लगाते हुए छात्रों ने कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा किया और पथराव किया। विवाद बढ़ता देख कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा, जिसके बाद काफी देर तक छात्रों को शांत कराने का प्रयास किया गया लेकिन हंगामा देर रात तक जारी रहा।

CUET Exam 2024 Paper Leak: क्या है आरोप ?

दरअसल, मामला कानपुर के महाराणा प्रताप कॉलेज का है जहां 15 मई बुधवार से सीयूईटी परीक्षा आयोजित की जा रही है। कॉलेज में सीयूईटी एग्जाम ईवनिंग शिफ्ट में होना था, जिसके लिए सैंकड़ों की संख्या में छात्र कॉलेज पहुंच चुके थे। परीक्षा खत्म होने के बाद कुछ छात्रों ने आरोप लगाया कि सीयूईटी एग्जाम 2024 खत्म होने के बाद भी कॉलेज प्रशासन कई छात्रों को पेपर सॉल्व करवा रहा था।

Advertisement

CUET Exam 2024 Paper Leak: पेपर लीक की खबर से हुआ हंगामा

कॉलेज प्रशासन पर लग रहे आरोपों की जानकारी मिलते ही वहां सैकंड़ों की संख्या में मौजूद छात्रों ने कॉलेज परिसर में जमा होकर हंगामा करना शुरू किया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद पेपर लीक की खबर जंगल में आग की तरह फैली और आस-पास के इलाकों अन्य सेंटर्स पर मौजूद छात्रों ने महाराणा प्रताप कॉलेज पहुंचना शुरू कर दिया। कॉलेज प्रशासन की तरफ से किसी भी तरह की सफाई या बयान न मिलने के बाद छात्रों का गुस्सा फूटा जो तोड़फोड़ और पथराव में बदल गया।

CUET Exam 2024 Paper Leak: मौके पर पहुंचा भारी पुलिस बल

कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ और पत्थरबाजी के बाद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को खबर की और कुछ ही देर में भारी पुलिस बल कॉलेज परिसर में तैनात हो गया। पुलिसकर्मियों ने छात्रों को समझाने और शांत करने का प्रयास किया लेकिन देर रात तक छात्रों का हंगामा जारी रहा। छात्रों का गुस्सा शांत न होते देख पुलिस को सख्ती से काम लेना पड़ा और छात्रों को बलपूर्वक कॉलेज परिसर से बाहर निकाला गया।

CUET Exam 2024 Paper Leak: छात्रों और कॉलेज प्रशासन की बातचीत शुरू

पुलिस बल तैनात होने के बाद पुलिसकर्मियों की मदद से छात्रों और कॉलेज प्रशासन के बीच बातचीत शुरू हो गई है, जिसका निष्कर्ष अभी तक नहीं निकला है। मगर इस बीच महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ कॉलेज सेंटर्स या नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से सीयूईटी एग्जाम 2024 पेपर लीक मामले पर कोई भी आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो