scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CTET Admit Card 2024: सीटीईटी एडमिट कार्ड इस तारीख को होगा जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक, जानिए कब होगी परीक्षा

CTET Admit Card 2024 Update: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in के जरिए अपना एडमिट कार्र डाउनलोड कर सकते हैं। बिना हॉल टिकट के कैंडिडेट परीक्षा नहीं दे सकेंगे।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: June 11, 2024 16:54 IST
ctet admit card 2024  सीटीईटी एडमिट कार्ड इस तारीख को होगा जारी  यहां देखें डायरेक्ट लिंक  जानिए कब होगी परीक्षा
CTET Admit Card 2024 Update: सीटीईटी एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी।
Advertisement

CTET Admit Card 2024 Update: देश भर में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) 07 जुलाई को होनी है। सीबीएसई बोर्ड ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। बोर्ड जल्द ही सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in के जरिए अपना एडमिट कार्र डाउनलोड कर सकते हैं। बिना हॉल टिकट के कैंडिडेट परीक्षा नहीं दे सकेंगे। माना जा रहा है कि सीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जून के आखिरी सप्हात में जारी किए जाएंगे।

Advertisement

बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। टाइमटेबल के अनुसार, देश में 07 जुलाई को परीक्षा आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स को सलाह है कि एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए वे आधिकारिक वेबसाइट के नोटिफिकेशन को चेक करते रहें। इसके साथ ही वे लेटेस्ट अपडेट के लिए जनसत्ता एजुकेशन सेक्शन को चेक करते रहें। एडमिड कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

Advertisement

सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड जारी करने से पहले बोर्ड उम्मीदवारों को उनके परीक्षा केंद्रों के स्थान के बारे में सूचित करने के लिए परीक्षा पर्ची जारी करेगा और परीक्षा के दिन इस दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं होगी। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का नाम, पेपर का समय और अन्य विवरण का उल्लेख होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपने प्रवेश पत्र के साथ अपना प्रवेश पत्र भी लाना होगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन करके सीटीईटी प्रवेश पत्र 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें?

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।
इसके बाद अधिसूचना लिंक 'सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024'पर क्लिक करें।
यह आपको लॉगिन विंडो पर रीडायरेक्ट करेगा जहां आपको अपने लॉगिन विवरण का उल्लेख करना होगा।
अब आपका सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
इसे आप भविष्य के संदर्भ के लिए सीटीईटी प्रवेश पत्र 2024 डाउनलोड कर रख लें।

Advertisement

बता दें कि सीबीएसई सीटीईटी 2024 परीक्षा 136 शहरों और बीस भाषाओं में आयोजित करेगा। CTET 2024 पास करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत या अधिक अंक प्राप्त करना जरूरी है। सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त सरकारी स्कूल प्रबंधन में उनकी मौजूदा आरक्षण नीति के बाद आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों (एससी, एसटी, ओबीसी, विभिन्न विकलांग व्यक्तियों आदि) के लिए छूट हो सकती है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी और अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट और जनसत्ता एजुकेशन सेक्शन पर बने रहें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो