scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CSIR UGC NET 2024: एनटीए ने जारी की सिटी स्लिप, csirnet.nta.ac.in से ऐसे डाउनलोड करें स्टूडेंट्स

जिन कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है वह सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए csirnet.nta.ac.in पर विजिट करें। इसका एग्जाम 25, 26 और 27 जून को होगा।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 16, 2024 13:54 IST
csir ugc net 2024  एनटीए ने जारी की सिटी स्लिप  csirnet nta ac in से ऐसे डाउनलोड करें स्टूडेंट्स
CSIR UGC NET City slip Download: जिन कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है वह सिटी स्लिप csirnet.nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।
Advertisement

CSIR UGC NET 2024 city slip out: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि कि एनटीए ने सीएसआईआर यूजीसी नेट की परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी कर दी है। एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स को फिलहाल सिटी स्लिप के जरिए अपने एग्जाम सेंटर का शहर पता चल सकता है। जिन कैंडिडेट्स ने इस एग्जाम के लिए आवेदन किया है वह ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाकर सिटी स्लिप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisement

कब है एग्जाम?

बता दें कि सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 25, 26 और 27 जून को आयोजित होगी। यह परीक्षा पूरी तरह से कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित होगी। पेपर का माध्यम अंग्रेजी और हिंदी दोनों रहेगा। परीक्षा की अवधि 180 मिनट या तीन घंटे है और पेपर में बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे।

Advertisement

कब जारी होगा एडमिट कार्ड?

सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम के लिए सिटी स्लिप जारी हो जाने के बाद अब स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड का इंतजार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमतौर पर एडमिट कार्ड एग्जाम से 1-2 दिन पहले ही जारी किया जाता है। माना जा रहा है कि एडमिट कार्ड का लिंक ऑफिशियल साइट पर 23 जून तक एक्टिव हो जाएगा।

कैसे डाउनलोड करें सिटी स्लिप?

सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर Latest News सेक्शन में Joint CSIR-UGC NET: Click Here to city Intimation लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करें।

Advertisement

क्लिक करने के बाद एक अलग विंडो खुलेगी वहां अपने क्रेंडेशियल दर्ज करें जैसे कि Application number, Date of Birth और Security Pin और फिर सबमिट करें।

Advertisement

एग्जाम सिटी स्लिप आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।

इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए सिटी स्लिप डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो