scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar TET Exam 2024 postponed: बिहार में टीईटी परीक्षा 2024 स्थगित, BSEB जल्द जारी करेगा नई तारीख

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने अपरिहार्य कारणों की वजह से टीईटी परीक्षा 2024 को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 26-28 जून को आयोजित होनी थी।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 22, 2024 14:20 IST
bihar tet exam 2024 postponed  बिहार में टीईटी परीक्षा 2024 स्थगित  bseb जल्द जारी करेगा नई तारीख
बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने टीईटी परीक्षा 2024 को स्थगित कर दिया है।
Advertisement

यूजीसी नेट परीक्षा 2024 रद्द होने और नीट यूजी रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर देशभर में बवाल जारी है। एनटीए ने पिछले 10 दिन के अंदर 2 बड़ी परीक्षा रद्द की है जबकि एक परीक्षा को स्थगित कर दिया है। एनटीए के तीन फैसले विद्यार्थियों पर कहर बनकर टूटे हैं। इस बीच बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने भी शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि कि बिहार टीईटी परीक्षा 2024 को स्थगित कर दिया है। राज्य में यह एग्जाम 26 जून से 28 जून तक आयोजित होना था। बीएसईबी की ओर से परीक्षा को स्थगित करने का कोई ठोस कारण नहीं बताया गया है।

Advertisement

क्यों टली परीक्षा?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) जल्द ही टीईटी परीक्षा 2024 की नई तारीख जारी करेगा। नई तारीख आधिकारिक वेबसाइ secondary.biharboardonline.com पर जारी की जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कहा जा रहा है कि बिहार टीईटी की परीक्षा को इसलिए टाल दिया गया है क्योंकि बिहार लोक सेवा आयोग ने हेडमास्टरों की भर्ती के लिए परीक्षा भी 28 और 29 जून को निर्धारित की है।

Advertisement

बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी

बीएसईबी की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया था, "बिहार विद्यालय विशेष शिक्षक नियमावली, 2023 के नियम 4 के संदर्भ में, स्थानीय निकाय शिक्षकों की योग्यता परीक्षा, 2024 (द्वितीय) में उपस्थित होने वाले शिक्षक अभ्यर्थी, सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों, सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं सभी संबंधितों को सूचित किया जाता है कि 26 जून से 28 जून तक आयोजित होने वाले टीईटी परीक्षा को अपरिहार्य कारणों की वजह से स्थगित किया जा रहा है। नई तारीख जल्द जारी की जाएगी।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो