scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar Sachivalaya Recruitment 2024: बिहार विधान परिषद सचिवालय में निकली 26 पदों पर भर्ती, 10वीं पास वाले करें आवेदन

Bihar Vidhan Parishad Sachivalaya Office Attendant Recruitment 2024: ऑफिस अटेंडेंट के तहत नाइट गार्ड, दरबान और सफाई कर्मी की भर्ती होनी है। इस भर्ती की शुरुआत 18 मार्च से हो गई है आवेदन की आखिरी तारीख 2 अप्रैल है।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 19, 2024 15:24 IST
bihar sachivalaya recruitment 2024  बिहार विधान परिषद सचिवालय में निकली 26 पदों पर भर्ती  10वीं पास वाले करें आवेदन
Bihar Sachivalaya Recruitment 2024: इस भर्ती प्रक्रिया में न्यूनतम उम्र 18 वर्ष है और अधिकतम उम्र वर्ष 40 वर्ष रखी गई है।
Advertisement

Bihar Govt Jobs, Bihar Sachivalaya Recruitment 2024: बिहार विधान परिषद सचिवालय ने ऑफिस अटेंडेंट के तहत कुल 26 पदों पर भर्ती के तहत आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑफिस अटेंडेंट के तहत नाइट गार्ड, दरबान और सफाई कर्मी की भर्ती होनी है। इस भर्ती की शुरुआत 18 मार्च से हो गई है आवेदन की आखिरी तारीख 2 अप्रैल है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइ आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन तीन प्रक्रिया के पूरा होने के बाद होगा।

उम्र सीमा और शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार कम से कम 10वीं पास होने चाहिए। हिंदी और अंग्रेजी भाषा का ज्ञान होना चाहिए। साथ ही साइकिल चलाने की क्षमता होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 40 वर्ष। महिलाओं के लिए उम्र सीमा 40 साल है तो वहीं पुरुषों के लिए 37 साल है।

Advertisement

फीस की जानकारी

इस भर्ती के तहत कुल 26 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, जिसमें सबसे अधिक 18 पद सफाई कर्मी के लिए हैं। दरबान के लिए 3 पदों पर भर्ती होनी है जबकि नाइट गार्ड के लिए 5 उम्मीदवार चयनित होंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन की फीस भी रखी गई है। जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के लिए 300 रुपए फीस है जबकि एससी/एसटी के लिए 150 रुपए फीस निर्धारित की गई है। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से ही होगा।

आवदेन के लिए मांगे जाने वाले दस्तावेज

ऑनलाइन आवेदन करते वक्त उम्मीदवारों को कुछ दस्तावेज अपलोड करने आवश्यक हैं। इसमें आधार कार्ड, 10वीं की मार्कशीट और कास्ट सर्टिफिकेट है। साथ ही डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट और पासपोर्ट साइज फोटो भी अपलोड करनी होगी। भर्ती की प्रक्रिया तीन चरण में होगी। पहले एग्जाम होगा। फिर इंटरव्यू और आखिरी मेरिट के आधार पर उम्मीदवार चयन होंगे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो