होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Bihar Police Constable Exam Date 2024: जानें कब होगी बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा और कब आएंगे एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड का लिंक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 19, 2024 17:54 IST
बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा जून-जुलाई में हो सकती है। परीक्षा से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी होंगे।
Advertisement

Bihar Police Constable New Exam Date, Admit Card 2024 News Update: बिहार पुलिस विभाग में कांस्टेबल की 21,391 पदों के लिए निकली भर्ती की लिखित परीक्षा जून-जुलाई में हो सकती है। परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का इंतजार है जो कि एग्जाम से कम से कम एक सप्ताह पहले जारी किया जाएगा। हालांकि अभी तक बिहार पुलिस विभाग ने परीक्षा की तारीख ही घोषित नहीं की है। ऐसे में एडमिट कार्ड आने की संभावना जताना थोड़ा मुश्किल है।

यहां से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों ने बिहार पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया है वह कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख जब आधिकारिक रूप से जारी कर दी जाएगी तो वेबसाइट पर एक लिंक एक्टिव हो जाएगा।

Advertisement

लॉगिन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करके डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

बता दें कि बिहार पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए 21,391 रिक्तियों के लिए राज्य भर में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और अब ये सभी एडमिट कार्ड जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एडमिट कार्ड जारी होने के कुछ समय बाद उम्मीदवारों को अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड जैसे आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करके प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।

एडमिट कार्ड में मिलेगी यह जानकारी

बिहार पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र जारी होने के बाद उम्मीदवारों को उसमें यह जानकारी मिलेगी।

Advertisement

उम्मीदवार का नाम
रोल नंबर
परीक्षा तिथि
परीक्षा समय
परीक्षा केंद्र का पता
उम्मीदवार की तस्वीर
उम्मीदवार के हस्ताक्षर
पंजीकरण संख्या
जन्म तिथि
श्रेणी
लिंग
पिता का नाम
माता का नाम
परीक्षा निर्देश
रिपोर्टिंग समय
परीक्षा की अवधि

Advertisement
Tags :
Admit CardBiharBihar NewsEducationEducation news
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement