scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar CHO Vacancy 2024: बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, जानें सरकारी नौकरी की पूरी जानकारी

Bihar CHO Vacancy 2024 Notification Date and Time: बिहार सीएचओ भर्तियों का आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां बताई गई तारीखों में जारी हो सकता है। इन पदों पर आवदेन करने के इच्छुक उम्मीदवार यहां जानें योग्यता से लेकर उम्रसीमा तक पूरी जानकारी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: June 05, 2024 12:30 IST
bihar cho vacancy 2024  बिहार में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी  जानें सरकारी नौकरी की पूरी जानकारी
Bihar CHO Vacancy 2024: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्तियों की पूरी डिटेल आपको यहां मिलेगी।
Advertisement

Bihar CHO Bharti 2024, Bihar CHO Vacancy 2024 Notification Kab Aayega: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे बिहार के युवाओं को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्तियों की आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी। भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in/health/CitizenHome पर जारी कर दिया जाएगा।

Bihar CHO Vacancy 2024: कब आएगा नोटिफिकेशन

लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन 7 जून से 10 जून के बीच जारी किया जा सकता है। इस नोटिफिकेशन में भर्तियों की संख्या, आवेदन करने की तिथि, आवेदन करने की अंतिम तिथि जैसी जानकारियां दी जाएगीं। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अभी तक तारीखों को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Advertisement

Bihar CHO Vacancy 2024: भर्तियों का प्रकार क्या होगा ?

बिहार स्वास्थ्य विभाग में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर निकले वाली इन भर्तियों को संविदा यानी कॉन्ट्रैक्ट मीडियम में भरा जाएगा। इन पदों पर भर्तियों की संख्या 4500 से 5000 के आसपास रहने की उम्मीद है, जिसका सही आंकड़ा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सामने आएगा।

Bihar CHO Vacancy 2024: क्या चाहिए योग्यता

बिहार कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग और कम्युनिटी हेल्थ में काम करने का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

Bihar CHO Vacancy 2024: किस मोड में कर सकते हैं आवेदन

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन रहेगी। डाक या अन्य किसी माध्यम से भेजे गए आवेदन पत्रों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Advertisement

Bihar CHO Vacancy 2024: आयु सीमा क्या होगी ?

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर इस भर्ती में आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष तक हो सकती है। इसके अलावा आरक्षित वर्ग को प्रावधान के अनुरूप छूट मिलेगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो