scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar Board Result Toppers List 2024: बिहार बोर्ड 10वीं के टॉपर बने शिवांकर कुमार, जानें सभी टॉपर्स के नाम और उनको मिलने वाले पुरस्कार

Bihar Board Topper List 2024 Class 10th की कंप्लीट डिटेल में आप जान लीजिए बिहार बोर्ड 10वीं मैट्रिक के टॉपर्स के साथ पिछले साल के टॉपर्स की डिटेल।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | March 31, 2024 15:31 IST
bihar board result toppers list 2024  बिहार बोर्ड 10वीं के टॉपर बने शिवांकर कुमार  जानें सभी टॉपर्स के नाम और उनको मिलने वाले पुरस्कार
Bihar Board Result Toppers List: बिहार बोर्ड 10वीं परिणाम जारी हो चुके हैं, जिसमें पूर्णिया के शिवांकर ने पहली रैंक हासिल की है।
Advertisement

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने आज 16.4 लाख छात्रों का इंतजार खत्म करते हुए 10वीं मैट्रिक के नतीजों को जारी कर दिया है। बीएसईबी की लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने नतीजों की घोषणा करते हुए पासिंग पर्संटेज, टॉपर्स के नाम और टॉपर्स को मिलने वाले पुरस्कारों की जानकारी भी इस पीसी में दी है। बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और results.biharboardonline.com पर अपलोड कर दिए गए हैं।

बिहार बोर्ड 10वीं मैट्रिक परीक्षा 2024 में 16,64,252 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 13,79,842 छात्रों को सफलता मिली है। यहां जान लीजिए बिहार बोर्ड 10वीं में टॉप करने वाले छात्रों के नाम और उनको मिलने वाले पुरस्कारों की पूरी डिटेल।

Advertisement

Bihar Board 10th Matric Toppers List 2024

बिहार बोर्ड 10वीं मैट्रिक में टॉपर 3 रैंकिंग में 6 छात्रों ने कब्जा किया है, जिसमें पूर्णिया के शिवांकर ने पहली रैंक हासिल कर पूरे बिहार में अपने नाम का परचम लहराया है। बाकी टॉपर्स की डिटेल इस प्रकार है।

रैंक 1 टॉपर- शिवांकर कुमार/Shivankar Kumar

रैंक 2 टॉपर- आदर्श कुमार/Adarsh Kumar

Advertisement

रैंक 3 टॉपर- तीसरे स्थान पर आदित्य कुमार (Aditya Kumar), सुमन कुमार (Suman Kumar), पलक कुमारी (Palak Kumar), सुजिया परवीन (Sujia Parveen) ने 486 अंकों के साथ संयुक्त रूप से कब्जा जमाया है।

Advertisement

Bihar Board 10th Matric Toppers List 2024: टॉपर्स को क्या मिलेंगे पुरस्कार ?

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने टॉपर्स के नाम की जानकारी देने के साथ ही उनको मिलने वाले पुरस्कारों की घोषणा भी की है, जो इस प्रकार है।

रैंक 1 टॉपर शिवांकर कुमार को 1 लाख रुपये नकद और 1 लैपटॉप

रैंक 2 टॉपर आदर्श कुमार को 75 हजार रुपये नकद और 1 लैपटॉप

रैंक 3 टॉपर आदित्य कुमार, सुमन कुमार, पलक कुमारी और सुजिया परवीन को 50 हजार रुपये नकद और 1 लैपटॉप

कौन थे बिहार बोर्ड 10वीं मैट्रिक 2023 के टॉपर ?

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 2023 की वार्षिक परीक्षा में पहले तीन रैंक पर 6 छात्रों ने कब्जा जमाया था, जिसमें मोहम्मद रुम्मन अशरफ ने बिहार में पहला स्थान प्राप्त किया था। 2023 के सभी टॉपर्स की डिटेल इस प्रकार है।

रैंक 1 टॉपर- मोहम्मद रुम्मन अशरफ

रैंक 2 टॉपर- नम्रता कुमारी और ज्ञानी अनुपम

रैंक 3 टॉपर- संजू कुमार, भावना कुमारी, जयनंदन कुमार पंडित

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो