scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bihar BEd CET Answer Key 2024 Date: बिहार बीएड सीईटी रिजल्ट कब होगा जारी, आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की ये है अंतिम तारीख, देखें पूरी प्रक्रिया

Bihar BEd CET Answer Key 2024 PDF Link at biharcetbed-lnmu.in: 29 जून को बिहार बीएड सीईटी आंसर की 2024 पर आपत्तियां उठाने के लिए विंडो बंद कर देगा। जो उम्मीदवार आंसर की को चुनौती देना चाहते हैं, वे समय सीमा से पहले आधी रात तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: June 28, 2024 18:19 IST
bihar bed cet answer key 2024 date  बिहार बीएड सीईटी रिजल्ट कब होगा जारी  आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की ये है अंतिम तारीख  देखें पूरी प्रक्रिया
Bihar BEd CET Answer Key 2024 Date: बिहार बीएड सीईटी रिजल्ट कब होगा जारी।
Advertisement

Bihar BEd Cet Answer Key 2024 Release Date: बिहार बीएड सीईटी 2024 आंसर की जारी कर दी गई है। कल यानी 29 जून को आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आपत्ति दर्ज नहीं कराई है वे आज ही कर लें। कल के बाद यह मौका नहीं मिलेगा। कल आपत्ति दर्ज कराने की विंडो बंद कर दी जाएगी। बता दें कि आपत्ति दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही परिणाम जारी किया जाएगा। इस आर्टिकल में हम आपको आंसर की डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया बता रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कल यानी 29 जून को बिहार बीएड सीईटी आंसर की 2024 पर आपत्तियां उठाने के लिए विंडो बंद कर देगा। जो उम्मीदवार आंसर की को चुनौती देना चाहते हैं, वे समय सीमा से पहले आधी रात तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। दरअसल, विश्वविद्यालय ने गुरुवार को आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in पर अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी थी।

Advertisement

आधिकारिक सूचना के अनुसार, आपत्तियां उठाने के इच्छुक उम्मीदवारों को सहायक दस्तावेजों के साथ cetbed2024helpdesk@gmail.com पर ईमेल करना चाहिए। नोटिस में आगे बताया गया कि समय सीमा के बाद किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। बता दें कि अंतिम उत्तर कुंजी तैयार और जारी होने के बाद बिहार बीएड सीईटी 2024 के परिणाम घोषित किए जाएंगे। उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों के सत्यापन के बाद अंतिम उत्तर कुंजी तैयार की जाएगी। दरअसल, बिहार बीएड सीईटी 2024 पूरे बिहार में 25 जून को आयोजित किया गया था। परीक्षाओं के लिए पंजीकरण 3 मई को शुरू हुआ और 28 मई, 2024 को समाप्त हुआ।

बिहार B.ED आंसर की 2024 कैसे करें डाउनलोड-

आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध बिहार बीएड सीईटी उत्तर कुंजी 2024 लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन पेज पर अपने क्रेडेंशियल जैसे आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
स्क्रीन पर प्रदर्शित बिहार बीएड सीईटी उत्तर कुंजी 2024 देखें।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के उपयोग के लिए उसका एक प्रिंटआउट अपने पास रखें।
अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो