scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कॉपी चेक करते समय टीचर ने बनाई रील, वीडियो से पकड़ में आ गई बड़ी गलती, दर्ज हुआ FIR, देखें VIRAL VIDEO

Bihar Teacher Makes Reel while check exam sheets: कॉपी चेक करते समय बिहार की टीचर ने बनाई रील। वायरल वीडियो से खुली पोल।
Written by: Jyoti Gupta
Updated: May 28, 2024 18:07 IST
कॉपी चेक करते समय टीचर ने बनाई रील  वीडियो से पकड़ में आ गई बड़ी गलती  दर्ज हुआ fir  देखें viral video
Bihar Teacher Viral Reel: कॉपी चेक करते समय बिहारी की टीचर ने बनाई रील।
Advertisement

Bihar Teacher Makes Reel: बिहार की एक महिला टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मैडम पीपीयू परीक्षा की आंसर कॉपी चेक कर रही हैं। हालांकि इस वक्त वे रील भी बना रही हैं। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। मैडम को लेने के देने पड़ गए। इस घटना के बाद महिला टीचर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

Advertisement

दरअसल, वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मैडम बिना ठीक से आंसर देखे नंबर दे रही हैं। वीडियो देखने के बाद लोगों का कहना है कि वे तो ठीक से छात्रों की कॉपियों को देख भी नहीं रही हैं। बस कॉपी देखी और नंबर चढ़ा दिया। इस तरह से कोई कॉपी कैसे चेक कर सकता है।

Advertisement

वायरल रील से खुली टीचर की पोल

वायरल वीडियो में मैडम को कॉपी चेक करने वाले अन्य शिक्षकों के साथ देखा जा सकता है। बाकी के टीचर आराम से कॉपी चेक कर रहे हैं मगर मैडम का ध्यान कॉपी से अधिक रील बनाने पर है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद ग्रेडिंग प्रक्रिया की निष्पक्षता के बारे में सवाल उठाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि वीडियो में शिक्षका छात्रों के आंसर को की पूरी तरह से समीक्षा किए बिना अंक प्रदान कर रही हैं। इसके बाद शिक्षका के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है। वीडियो में आंसर शीट की झलक भी दिख रही है इसके साथ ही रोल नंबर भी दिखाई दे रहा है।

PPU परीक्षा कॉपी चेकिंग का वीडियो वायरल होने के बाद एक्स यूजर @बिहारटीचरकैन ने लिखा है कि मैडम के खिलाफ FIR दर्ज होना चाहिए। बता दें कि इस महिला टीचर का एक अन्य वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें मैडम साड़ी पहने कक्षा में आंसर शीट पर नंबर दे रही हैं। बता दें कि इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया एक्स पर हजारों बार देखा गया है। इसके बाद शिक्षका के खिलाफ प्रतिक्रिया शुरू हो गई है।

Advertisement

देखिए वीडियो देखने के बाद किसने क्या लिखा

एक यूजर ने लिखा, "क्या उस मैडम ने उस कॉपी पर जो लिखा है उसे पढ़ा।"

Advertisement

एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "जिस लड़के की यह कॉपी है उसे औसत अंक ही मिले होंगे, आपकी कॉपी का इस्तेमाल रील बनाने के लिए किया गया था। हो सके तो आपको भी अपना करियर रील की ओर मोड़ लेना चाहिए, क्योंकि अब आपको एडमिशन लेने के लिए पर्याप्त अंक नहीं मिलेंगे।" शीर्ष विश्वविद्यालयों में अंक ख़त्म हो गए हैं।"

वहीं एक तीसरे यूजर ने लिखा, साफ दिख रहा है कि वह कॉपी को ठीक से देख भी नहीं रही है… वह जल्दी-जल्दी कॉपी चेक करने का काम निपटा रही हैं, इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि जो लिखा है वह सही है या गलत। वैसे इस वायरल वीडियो पर वैसे आपकी क्या राय है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो