scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कितनी पढ़ी-लिखी हैं CM अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता, बोर्ड परीक्षा से लेकर IIT-JEE तक हमेशा रहीं आगे

Arvind kejriwal Update: अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल हमेशा से ही पढ़ाई में टॉप पर रही हैं।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | April 04, 2024 16:25 IST
कितनी पढ़ी लिखी हैं cm अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता  बोर्ड परीक्षा से लेकर iit jee तक हमेशा रहीं आगे
Harshita Kejriwal Daughter: हर्षिता केजरीवाल की क्या है एजुकेशन।
Advertisement

Arvind kejriwal daughter harshita kejriwal: अरविंद केजरीवाल इस समय जेल में बंद हैं। वे 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं अरविंद केजरीवाल की बेल बार-बार खारिज हो जा रही है। इस बीच उनके परिवार के बारे में चर्चा हो रही है। उनकी बेटी हर्षिता भी चर्चा में हैं।

संभावना जताई जा रही है कि आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया केजरीवाल की याचिका पर आज गुरुवार को आदेश जारी किया जा सकता है। फैसला आने के बाद पता चलेगा कि केजरीवाल को जेल मिलेगी या बेल। बता दें कि केजरीवाल को शराब नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ऐसी बातें चल रही हैं कि उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद के लिए शपथ ले सकती हैं। हालांकि अभी तक इस पर किसी तरह का बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि इससे पहले 2024 में ऐसी अफवाहें सामने आईं थीं कि केजरीवाल की बेटी हर्षिता आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकती हैं। हालांकि केजरीवाल ने उस समय इन बातों को खारिज कर दिया था।

पढ़ाई में पिता की तरह ही नंबर वन रहीं हैं हर्षिता

अरविंद केजरीवाल के परिवार में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, एक बेटा और एक बेटी हैं। हर्षिता बड़ी बेटी हैं। भाई उनसे छोटा है। बता दें कि हर्षिता हमेशा ही पढ़ाई में आगे रही हैं। जानकारी के अनुसार, पिता की तरह हर्षिता भी हमेशा नंबर वन रही हैं। केजरीवाल ने 1985 में आईआईटी जेईई एग्जाम दिया था। उन्हें देश भर में 563वीं रैंकिंग मिली थी। वे आईआरएस अफसर थे। पिता की तरह हर्षिता ने भी आईआईटी की परीक्षा दी और

Advertisement

दिल्ली आईआईटी में लिया एडमिशन

हर्षिता ने आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन पूरा किया। पढ़ाई पूरी करने के बाद हर्षिता ने गुरुग्राम की एक कंपनी में नौकरी भी की। 2020 में आम आदमी पार्टी के लिए कंपनी से छुट्टी लेकर प्रचार किया। वे डोर टू डोर जाकर लोगों को 5 साल का रिपोर्ट कार्ड बांट रही थीं। लोगों का कहना है कि हर्षिता आम आदमी पार्टी के लिए एकबार फिर एक्टिव हो सकती हैं। देखना है कि आज अरविंद केजरीवाल पर क्या फैसला आता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो