scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AP TET 2024 Results: एपी टीईटी परीक्षा रिजल्ट को लेकर आया ताजा अपडेट, चुनाव फिर बने रोड़ा

AP TET 2024 Results Manabadi Date and Time, Kab Aayegag: एपी टीईटी परिणाम 2024 राज्य आदर्श आचार संहिता लागू होने तक रोक दिए गए हैं।
Written by: एजुकेशन डेस्क | Edited By: kapiltiwari
Updated: April 02, 2024 10:13 IST
ap tet 2024 results  एपी टीईटी परीक्षा रिजल्ट को लेकर आया ताजा अपडेट  चुनाव फिर बने रोड़ा
AP TET 2024 Results: एपी टीईटी परीक्षा परिणाम में चुनाव की वजह से फिर देरी हुई है।
Advertisement

AP TET 2024 Results Manabadi Date Time: आंध्र प्रदेश में 27 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई AP TET परीक्षा 2024 के परिणाम को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। दरअसल, देश में आम चुनाव की वजह से इस परीक्षा के परिणाम पर फिर से असर पड़ा है। जानकारी के मुताबिक, एपी टीईटी परिणाम 2024 राज्य आदर्श आचार संहिता लागू होने तक रोक दिए गए हैं।

चुनाव की वजह से रिजल्ट में देरी

बता दें कि राज्य में एपी टीईटी परीक्षा 9 मार्च को खत्म हो गई थी। एपी टीईटी की आंसर की और रिस्पॉन्स शीट 05 मार्च को जारी की गई थी। इसके बाद रिजल्ट की घोषणा 14 मार्च को होनी थी, लेकिन इसमें देरी हुई जो लगातार जारी है। विभाग की ओर से ताजा जानकारी में कहा गया है कि चुनाव आयोग के स्पष्टीकरण के बाद ही टीईटी परिणाम घोषित किए जाएंगे और जैसे ही रिजल्ट की घोषणा होगी तभी उसे आधिकारिक वेबसाइट https://aptet.apcfss.in/ पर जारी कर दिया जाएगा।

Advertisement

पास होने के लिए कितने मार्क्स जरूरी?

इस परीक्षा में पास होने के लिए सामान्य या अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कम से कम 60 फीसदी मार्क्स लाने होंगे। वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को परीक् पास करने के लिए 50% अंक की आवश्यकता होगी, जबकि एससी, एसटी, दिव्यांग और पूर्व- परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए सर्विसमैन उम्मीदवारों को 40% या उससे अधिक अंक प्राप्त करने होंगे।

कैसे चेक करें परिणाम?

एपी टीईटी परिक्षा परिणाम घोषित होने के बाद सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aptet.apcfss.in पर जाएं। उसके बाद एपी टीईटी परिणाम 2024 के लिंक पर क्लिक करें। फिर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके सबमिट करें। APTET 2024 परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट लेकर रख लें।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो