scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Jhunjhunu: एक फोन कॉल और लगा 8 करोड़ का चूना, पुलिस भी मामला सुनकर हो गई हैरान

राजस्थान के झुंझुनूं में एक महिला से 8 करोड़ रुपये ठगी का मामला सामने आया है। महिला को फोन के बहाने साइबर ठगी का शिकार बनाया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Kuldeep Singh
जयपुर | Updated: February 19, 2024 10:23 IST
jhunjhunu  एक फोन कॉल और लगा 8 करोड़ का चूना  पुलिस भी मामला सुनकर हो गई हैरान
राजस्थान के झुंझनू में एक महिला साइबर क्राइम का शिकार हुई है।
Advertisement

क्या सिर्फ एक फोन कॉल से किसी को 8 करोड़ रुपये को चूना लग सकता है? आपको सुनने में यह थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन राजस्थान के झुंझुनू में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। पिलानी इलाके में रहने वाली एक महिला को एक फोन आया। तीन महीने पहले आए इस फोन के बाद से उसकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई है। महिला की जिंदगी भर की पूंजी ठगों के पास चली गई है। महिला ने अब इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है।

क्या है पूरा मामला?

पिलानी की रहने वाली एक महिला को अक्टूबर 2023 में एक कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा कि आपके आधार कार्ड पर एक और फोन नंबर चालू है। उस नंबर से उस नंबर से अवैधानिक विज्ञापन और उत्पीड़न के मैसेज किए जा रहे हैं, इसलिए आपके खिलाफ आईपीसी की धाराओं में मुंबई पुलिस कार्रवाई करेगी। इस फोन के कुछ समय बाद महिला के पास एक और फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को मुंबई क्राइम ब्रांच का एसआई बताया। उसने महिला से स्काइप पर ऑनलाइन मीटिंग के लिए कहा।

Advertisement

इसके बाद उस व्यक्ति ने कहा कि महिला का नाम एक ठगी के केस में भी सामने आया है जिसकी जांच ईडी के सामने पहुंच गई है। इससे महिला डर गई। इसी डर का फायदा उठाकर अक्टूबर 2023 से 31 जनवरी 2024 तक महिला के पास से 7 करोड़ 67 लाख रुपये अपने खातों में डलवा लिए। महिला ठगों के झांसे में आकर बार-बार पैसे उनके खाते में डालती रही। महिला ने बैंक से लोन लेकर भी करीब 80 लाख रुपये ठगों को दिए।

ठगों ने महिला को झांसा दिया है मनी लॉन्ड्रिंग का केस सुप्रीम कोर्ट से हल होगा। ऐसे में महिला का डिजिटल वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसके बाद महिला को रकम वापस कर दी जाएगी। महिला ने ठगों के खाते में कुल 42 बार ट्रांजेक्शन किया। अब महिला ने झुंझुनूं साइबर थाना में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने इस मामले में मुंबई निवासी संदीप राव, आकाश कुलहरि और एक अन्य के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो