scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बेगम ने इंस्टाग्राम पर शेयर की रील तो शौहर ने दे दिया तीन तलाक, एक वीडियो ने खोल दी पूरी कहानी

एक शौहर ने अपनी 23 साल की बेगम को सिर्फ इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की थी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: June 06, 2023 16:02 IST
बेगम ने इंस्टाग्राम पर शेयर की रील तो शौहर ने दे दिया तीन तलाक  एक वीडियो ने खोल दी पूरी कहानी
प्रतीकात्मक फोटो (jansatta)
Advertisement

मुंबई से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शौहर ने अपनी 23 साल की पत्नी को सिर्फ इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की थी। उस इंस्टाग्राम रील में उसका शौहर पर दिखाई दे रहा था। फिलहाल मुंबई की सहार पुलिस ने सोमवार को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

असल में महिला ने उसके पति के साथ इंस्टाग्राम पर शॉर्ट्स वीडियो शेयर की थी। वीडियो में वह अपने पति के साथ थी। यह वीडियो देखने के बाद पति आगबबूला हो गया और पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने वह रील इंस्टाग्राम से हटाने को कहा है। उसने यह भी धमकी दी है कि अगर वह वीडियो नहीं हटाई तो उसे जान से मार देगा। इसके साथ ही पत्नी ने पति और ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप भी लगाया है। चलिए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

Advertisement

दरअसल, कुर्ला की रहने वाली रुखसार मुताकीम सिद्दीकी ने पिछले साल 22 मार्च को अंधेरी (पूर्व) के रहने वाले मुताकीम सिद्दीकी से शादी की थी। रुख्सार की शिकायत के अनुसार, मुताकीम उसके माता-पिता और बहनों ने दहेज में 5 लाख रुपये की मांग करते हुए उसे परेशान किया। रुख्सार ने यह भी आरोप लगाया कि मुताकीम का किसी दूसरी महिला के साथ अफेयर चल रहा है जो उनके घर भी आती है।

पत्नी को दिया तीन तलाक

फरवरी 2023 में रुखसार बीमार पड़ने के बाद अपने माता-पिता के घर चली गई और वहीं रहती रही। अप्रैल में उसने मुताकीम को दिखाते हुए अपने साथ एक इंस्टाग्राम रील पोस्ट की। इस रील पर मुताकीम को गुस्सा आ गया और उसने उसे तुरंत हटाने के लिए कहा। जब रुखसार ने इनकार कर दिया तो उसने कथित तौर पर उसे जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद रुखसार ने पुलिस में शिकायत की।

26 अप्रैल को जब उसकी मां और बहन रुख्सार को उसके ससुराल छोड़ने के लिए मुताकीम के घर गए तो उन्हें घर के अंदर जाने से रोक दिया गया। एफआईआर के अनुसार, मुताकीम ने इसके बाद तीन बार तलाक कहा और अपनी पत्नी को अवैध रूप से तलाक दे दिया। दोनों पक्षों के रिश्तेदारों और पारिवारिक मित्रों ने हफ्तों तक इस मामले को सुलझाने की कोशिश की मगर बात नहीं बनी। इसके बाद सोमवार को रुख्सार ने मुताकीम और उसके परिवार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो