scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दहेज में नहीं मिली फॉर्च्यूनर और 21 लाख रुपये तो पति ने पीट-पीटकर ले ली जान, नोएडा पुलिस ने दर्ज किया मामला

मृतक करिश्मा ने दिसंबर 2022 में विकास से शादी की और दोनों ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 के खेड़ा चौगानपुर गांव में रहते थे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
नई दिल्ली | Updated: April 02, 2024 14:38 IST
दहेज में नहीं मिली फॉर्च्यूनर और 21 लाख रुपये तो पति ने पीट पीटकर ले ली जान  नोएडा पुलिस ने दर्ज किया मामला
पति ने दहेज के कारण अपनी पत्नी को ही मार डाला।
Advertisement

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पति ने कथित तौर पर दहेज़ के कारण अपनी पत्नी को ही मार डाला। नोएडा पुलिस ने कहा कि महिला के पति ने टोयोटा फॉर्च्यूनर और 21 लाख रुपये नकद की मांग की थी लेकिन वह देने में असमर्थ थी। मृतक करिश्मा के भाई दीपक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसने शुक्रवार को अपने परिवार को फोन किया और उन्हें बताया कि उसके पति विकास ने अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ मिलकर उसे पीटा है। जब वे उसे देखने उसके घर पहुंचे तो उसे मृत पाया गया।

मृतक करिश्मा ने दिसंबर 2022 में विकास से शादी की और दोनों ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 के खेड़ा चौगानपुर गांव में रहते थे। दीपक के मुताबिक उनके परिवार ने शादी के वक्त दूल्हे के परिवार को 11 लाख रुपये का सोना और एक एसयूवी भी दी थी। हालांकि विकास का परिवार सालों तक अधिक दहेज की मांग करता रहा और उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

Advertisement

दीपक ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब उसकी बहन ने एक लड़की को जन्म दिया तो दुर्व्यवहार और भी बदतर हो गया और दोनों परिवारों ने विकास के गांव में कई पंचायत बैठकों के माध्यम से अपने मतभेदों को सुलझाने की कोशिश की। दीपक ने आरोप लगाया कि करिश्मा के परिवार ने उसके परिवार को 10 लाख रुपये और दिए लेकिन दुर्व्यवहार नहीं रुका। विकास के परिवार ने हाल ही में करिश्मा से एक फॉर्च्यूनर कार और 21 लाख रुपये की नई मांग की थी।

आरोपी विकास, उसके पिता सोमपाल भाटी, उसकी मां राकेश, बहन रिंकी और भाई सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज किया गया है। विकास और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

Advertisement

छात्रा ने इमारत से कूदकर दे दी जान

इससे पहले आंध्र प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था। विशाखापत्तनम में शुक्रवार को एक 17 साल की छात्रा ने कॉलेज की इमारत से कूदकर अपनी जान दे दी। छात्रा के साथ कॉलेज में यौन उत्पीड़न किया गया था और वह संस्थान के अधिकारियों या पुलिस से शिकायत नहीं कर सकी क्योंकि उसे आरोपियों ने तस्वीरें और वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी। लड़की ने यह बात सुसाइड करने से पहले अपनी बहन को बताई थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो