scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tamil Nadu: तमिलनाडु में जहर खिलाकर ली दो बाघिनों की जान, आरोपी गिरफ्तार, नीलगिरी में एक महीने में 6 बाघों की मौत

तमिलनाडु के एक शख्स ने अपनी गाय का शव मिलने के बाद उसमें कीटनाशक दवा डाल दिया, जिसे मादा बाघों ने खा लिया और उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Keshav Kumar
Updated: September 26, 2023 12:23 IST
tamil nadu  तमिलनाडु में जहर खिलाकर ली दो बाघिनों की जान  आरोपी गिरफ्तार  नीलगिरी में एक महीने में 6 बाघों की मौत
गिरफ्तारी की प्रतीकात्मक तस्वीर (Express Photo)
Advertisement

Tamil Nadu Tigers Poisoned: तमिलनाडु के नीलगिरी जंगल में जहर खाने से दो बाघिनों की मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इन मौतों के साथ ही केवल पिछले एक महीने में नीलगिरी में बाघों की कुल मौत की संख्या छह हो गई है। बाघों की हालिया दो मौत के आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कीटनाशक मिले गाय का शव खाने से मादा बाघों की मौत

वन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि हाल ही में नीलगिरी में दो बाघिनों को जहर देकर मारने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार शख्स की पहचान शेखर के रूप में हुई। उन्होंने कहा कि एक शख्स ने अपनी गाय का शव मिलने के बाद उसमें कीटनाशक दवा डाल दिया, जिसे मादा बाघों ने खा लिया और उनकी मौत हो गई।

Advertisement

अवलांची में मिले कई जानवरों के शव, वन विभाग ने शुरू की गहन जांच

इससे पहले, अवलांची इलाके में कुछ जानवरों के शवों की खोज की गई थी। इसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने जांच शुरू की और फोरेंसिक विश्लेषण के लिए ऊतक के नमूने भेजे। इन मौतों के साथ, केवल पिछले एक महीने में नीलगिरी में बाघों की कुल मौत की संख्या छह हो गई है। उन्होंने बताया कि पास में एक गाय का शव भी मिलने के बाद इलाके में गहन जांच शुरू की गई।

वन विभाग की जांच के दौरान मिले थे शेखर की गाय के अवशेष

रिपोर्ट्स के मुताबिक वन विभाग की जांच के बाद में यह सामने आया कि शेखर की गाय कुछ समय से गायब थी और उन्हें उसके अवशेष मिले थे। अधिकारियों ने कहा कि उसने गाय के शव पर कीटनाशक डाल दिया और इसे खाने वाले जानवरों की मौत हो गई। बाद में शेखर को न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इस मामले में पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई करेगी।

Advertisement

Project Tiger के 50 साल हुए पूरे, PM Modi पहुंचे मैसुर , इन कार्यक्रमों का किया उद्घाटन | Video

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो