scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tamil Nadu: तमिलनाडु में पटाखा गोदाम में विस्फोट से 4 लोगों की मौत, पुलिस हिरासत में मालिक से पूछताछ

तमिलनाडु के मयिलादुथुराई में एक पटाखा गोदाम में विस्फोट में चार लोगों की जान जाने और चार अन्य को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद पुलिस ने गोदाम के मालिक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Keshav Kumar
Updated: October 05, 2023 10:39 IST
tamil nadu  तमिलनाडु में पटाखा गोदाम में विस्फोट से 4 लोगों की मौत  पुलिस हिरासत में मालिक से पूछताछ
Tamil Nadu: तमिलनाडु के पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद घटनास्थल पर मौजूद भीड़। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

तमिलनाडु के मयिलादुथुराई में बुधवार को एक पटाखा गोदाम में विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई। साथ ही चार अन्य घायल हो गए। विस्फोट में मरने वालों की पहचान मनिकम, मदन, राघवन और निकेश के रूप में हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीमों ने चार अन्य लोगों को बचाया। सभी घायलों को इलाज के लिए मयिलादुथुराई के सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

गोदाम के मालिक को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार, गोदाम के मालिक की पहचान मोहन के रूप में हुई है। उसने ही पटाखा गोदाम के लिए लाइसेंस हासिल किया था। विस्फोट के संबंध में आगे की पूछताछ के लिए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। मयिलादुथुराई जिला राजस्व अधिकारी (डीआरओ) मणिमेकलाई, आरडीओ अर्चना और नागापट्टिनम एसपी हर्ष सिंह भी मौके पर पहुंचे। वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया और पीड़ित परिवारों से मिलकर बातचीत की।

Advertisement

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने किया मुआवजे का एलान

इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने विस्फोट के कारण हुई मौतों पर दुख व्यक्त करते हुए मरने वाले लोगों के परिवारों के लिए 3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। उन्होंने घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना भी की। हालांकि, विशेषज्ञों ने राज्य सरकार को जल्द ही पटाखा फैक्ट्रियों और गोदामों की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस नीति बनाने और उस पर सख्ती से अमल करने की जरूरतों पर जोर दिया है।

कृष्णागिरि जिले में पझयापेट्टाई में पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में विस्फोट से गई थी नौ लोगों की जान

इससे पहले 29 जुलाई को तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने और विस्फोट होने से तीन महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी। कृष्णागिरि जिले के पझयापेट्टाई में पटाखा फैक्ट्री के गोदाम में अचानक विस्फोट होने की घटना में कई लोग घायल भी हो गए। मामले की जानकारी होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया था और कृष्णागिरी के पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

Advertisement

ED Raid के बाद तमिलनाडु के बिजली मंत्री V Senthil Balaji गिरफ्तार, सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती | Video

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो