scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: हरियाणा से पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, मंगलवार को हुई थी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या

पुलिस ने हरियाणा से दो बड़ी गिरफ़्तारी की है। कई सामाजिक संगठनों ने आज जयपुर बंद बुलाया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: December 06, 2023 10:26 IST
sukhdev singh gogamedi murder case  हरियाणा से पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार  मंगलवार को हुई थी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई। (Facebook/Bhanwar Singh Palara)
Advertisement

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को हत्या कर दी गई। इसके बाद कई सामाजिक संगठनों ने आज जयपुर बंद बुलाया है। इस बीच अब पुलिस ने हरियाणा से दो बड़ी गिरफ़्तारी की है। हरियाणा से दो युवकों को इस हत्या के संबंध में गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि अभी तक पुलिस ने गिरफ़्तारी पर कोई अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है। पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है। हत्यारों के साथ आए नवीन के मोबाइल से जानकारी लेकर पुलिस ने तथ्य जुटाए और फिर गिरफ़्तारी की है। बताया जा रहा है कि दोनों हत्या के आरोपी नवीन को अपने साथ सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर लेकर गए थे। नवीन की मौत हो गई है और उसके परिवार से पुलिस ने पूछताछ की है।

Advertisement

दीया कुमारी ने अशोक गहलोत को घेरा

गोगामेड़ी की मौत पर नेताओं की भी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। बीजेपी सांसद और राजस्थान की संभावित सीएम दावेदार दीया कुमारी ने कहा, "कल उनकी हत्या कर दी गई, जिससे पूरा राजस्थान स्तब्ध और दुखी है। यह टाला जा सकता था। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं और उन्होंने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया।"

दीया कुमारी ने कहा, "इस घटना को रोकना राज्य सरकार की जिम्मेदारी थी लेकिन हम उनका रवैया जानते हैं। राजस्थान में कानून व्यवस्था शून्य है। जो हुआ वह गलत है। मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाना चाहिए और उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। यह योजनाबद्ध थी, यह रातोरात नहीं हुआ।क्या राज्य सरकार सो रही थी? क्या उन्हें इसके बारे में पता नहीं था? इसका मतलब है कि यह पूरी तरह से खुफिया और कानून व्यवस्था की विफलता है।"

Advertisement

गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली हत्या की जिम्मेदारी

लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि अभी तक पुलिस किसी बड़ी गिरफ्तारी करने में नाकाम रही है।सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को चार गोलियां लगी थीं। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर गोलियां चलाने वालों की पहचान की है लेकिन अभी वे पकड़ से बाहर हैं।

Advertisement

जयपुर के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि तीन हमलावर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिलने के बहाने उनके घर में घुसे। निजी सिक्योरिटी की तरफ से इजाजत के बाद तीनों अंदर गए, जहां 10 मिनट की बातचीत के बाद उन्होंने गोगामेड़ी पर फायर कर दिया। पुलिस ने बताया कि क्रॉस फायर के दौरान एक हमलावर नवीन सिंह शेखावत की मौत हो गई।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो