scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

किरायेदार दो साल से फ्लैट पर न रहकर भी समय से भेज रहा था रेंट, मकानमालिक ने तोड़ा ताला तो मंजर देख चौंक गया, बाथरूम में…

कोलकाता शहर में एक मकानमालिक ने जब सफाई करने के लिए किराये पर दिये फ्लैट का ताला तोड़ा तो सामने का मंजर देख चौंक गए।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: November 15, 2023 13:33 IST
किरायेदार दो साल से फ्लैट पर न रहकर भी समय से भेज रहा था रेंट  मकानमालिक ने तोड़ा ताला तो मंजर देख चौंक गया  बाथरूम में…
प्रतीकात्मक तस्वीर (jansatta)
Advertisement

कोलकाता से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां बागुईआटी में एक फ्लैट दो साल से बंद पड़ा था। असल में मकानमालिक ने इस फ्लैट को एक नेपाली जोड़े को किराये पर दिया था। वे कोरोना काल में इस फ्लैट पर ही रह रहे थे। हालांकि घर जाने की बात करके वे फ्लैट बंद करके चले गए। मकानमालिक का कहना है कि वे समय से किराया भेज देते थे। इसी बीच मकानमालिक ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की मगर उनका फोन बंद मिला। इसके बाद वे सफाई करने के लिए फ्लैट पर पहुंचे। जब उन्होंने फ्लैट का ताला तोड़ा तो बाथरूम में जो देखा उससे चौंक गए।

दरअसल, बाथरूम में एक प्लास्टिक का बड़ा सा ड्रम रखा था। उस ड्रम को सीमेंट से सील किया गया था। जब मकानमालिक ने उस ड्रम को खोला तो उसके अंदर एक कंकाल मिला। कंकाल में चूड़ियां मिली और एक नाइट ड्रेस जैसा कपड़ा… इसके बाद मकानमालिक के होश उड़ गए। उन्होंने फौरन इस बारे में पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच शुरु कर दी है। किरायेदार जोड़े से संपंर्क करने की कोशिश की जा रही है मगर उनका नंबर बंद आ रहा है। आशंका जताई जा रही है कि कंकाल किसी महिला का है। हालांकि पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

Advertisement

दो साल पहले नेपाली दंपत्ति को किराये पर दिया था फ्लैट

दरअसल, मकान मालिक ने वन रूम सेट को दो साल पहले एक नेपाली जोड़े को किराये पर दिया था। वे फिलहाल फ्लैट पर नहीं रह रहे थे मगर पिछले दो सालों से समय से किराया दे रहे थे। हालांकि पिछले कुछ महीनों से वे किराये देने में देरी कर रहे थे। वहीं कुछ महीनों का किराया बकाया भी था। उन्होंने फोन पर कहा था कि आर्थिक तंगी के कारण वे देरी कर रहे हैं मगर वे किराया भेज देंगे। दिवाली के समय मकान मालिक ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की मगर उनका फोन नहीं लगा। मकान मालिक ने कई बार उन्हें फोन किया। इसके बाद मंगलवार को मकानमालिक उस घर की सफाई और मरम्मत कराने कर्मचारियों के साथ पहुंचे।

सफाई के दौरान उन्हें बाथरूम में एक सील बंद प्लास्टिक का ड्रम मिला। उसे सीमेंट से सील किया गया था। जब उन्होंने वह ड्रम खोला तो उसमे कंकाल निकला। पुलिस किराया भेजने के विवरण के जरिए किरायेदार का पता लगाने की कोशिश कर रही है। मकानमालिक को न किरायेदार का नाम याद है ना ही उनके पास उनकी कोई फोटो है। हालांकि वे दावा कर रहे हैं कि उन्होंने रेंट एग्रीमेंट बनवाया था। उन्होंने पुलिस को किरायेदार का एक नंबर दिया है जो बंद है।

मकानमालिक का कहना है कि किरायेदार दंपति की उम्र 30 के आसपास थी। वे कोरोना काल में भी फ्लैट में रहते थे, लेकिन 2021 में नेपाल चले गए। रिपोर्ट के अनुसार, कंकाल के एक हाथ में चूड़ी थी और नाइटड्रेस जैसी कपड़ों के टुकड़े थे लेकिन पुलिस इस बात की पुष्टि नहीं कर सकी कि कंकाल किसी पुरुष का है या महिला का।

Advertisement

मामले में बिधाननगर पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (मुख्यालय) बिस्वजीत घोष ने कहा, "हमने शव को बरामद कर लिया है पोस्टमॉर्टम जांच के लिए भेज दिया है ताकि लिंग और मौत के समय का पता लगा सकें।"

किरायेदार ने कहा था कुछ महीनों के लिए जा रहे घर

मकान मालिक गोपाल मुखर्जी ने कहा, "किरायेदार दंपत्ति ने कहा था कि वे कुछ महीनों के लिए घर जा रहे हैं, लेकिन जल्द ही लौट आएंगे। उन्होंने समय से किराया देने की बात कही थी। उन्होंने समय से किराया दिया भी मगर कुछ महीनों से वे लेट कर रहे थे। उन्होंने मकानमालिक को फोन कर कहा कि वे अभी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, वे बाकी का किराया भी दे देंगे।"

मकानमालिक सोच रहे थे कि वे इस फ्लैट को किसी औऱ को किराये पर देंदे। रविवार को उन्होंने सफाई व मरम्मत के लिए राजमिस्त्री व हेल्पर को बुलाया था। मंगलवार को फ्लैट पर पहुंचे। जब सफाई करने वाले बाथरूम में रके नीले प्लास्टिक के पानी के ड्रम को हटाने की कोशिश कर रहे थे, तो उन्होंने इसे ऊपर से सीमेंट से सील किया हुआ पाया। जैसे ही उन्होंने ड्रम खोला फ्लैट में बदबू फैल गई। उन्होंने अंदर देखा तो एक शरीर का कंकाल मिला। फिलहाल पुलिस बैंकिंग लेनदेन को ट्रैक करने की कोशिश कर रही है। आगे की जांच की जा रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो