scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बठिंडा गुरुद्वारे में दो लड़कियों ने की शादी, गरमाया विवाद, जानिए पूरा मामला

Punjab: बठिंडा के गुरुद्वारा श्री कलगी-धर साहिब में 18 सितंबर को दो लड़कियों ने समलैंगिक विवाह किया था। अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: September 21, 2023 13:58 IST
बठिंडा गुरुद्वारे में दो लड़कियों ने की शादी  गरमाया विवाद  जानिए पूरा मामला
प्रतीकात्मक तस्वीर (jansatta)
Advertisement

Punjab: बठिंडा के गुरुद्वारा श्री कलगी-धर साहिब में 18 सितंबर को दो लड़कियों ने समलैंगिक विवाह किया था। अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं खालसा दल ने प्रबंधन समिति और शादी कराने वाले ग्रंथी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रबंधक कमेटी का कहना है कि यह हमारी मर्यादा के खिलाफ है। हम इसका समर्थन नहीं करते हैं। दलों ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की है।

मनीषा और डिंपल ने आपस में की शादी

दरअसल, 18 सितंबर को ग्रंथी ने गुरुद्वारा साहिब में दों लड़कियों मनीषा और डिंपल की शादी कराई थी। बुधवार को इसकी जानकारी सिख धार्मिक संगठनों को लगी। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। संगठन गुरुद्वारे में शादी कराने की बात से नाराज थे। उन्होंने इसका विरोध किया। वे नोटिस लेकर हुए गुरुद्वारा साहिब पहुंच गए। उन्होंने दोनों ग्रंथी सिंह और कमेटी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। इतना ही नहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अपने स्तर पर जांच के लिए एक कमेटी बनाई है।

Advertisement

यह गुरुद्वारा साहब की मर्यादा के खिलाफ है

इस मामले पर शिरोमणि अकाली अमृतसर के जिला प्रधान परमिंदर सिंह बलिया वाली का कहना है कि यह गुरुद्वारा साहब की मर्यादा के खिलाफ है। गुरुद्वारा साहिब में दो लड़कियां आपस में शादी नहीं कर सकती हैं। हम इसकी सख्त निंदा करते हैं। जिन्होंने भी यह गलत काम किया है उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज हो गई है। जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार, ग्रंथी ने माफी मांग ली है मगर प्रबंधन उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर अड़े हैं।

शादी से किया इनकार तो प्रेमी ने की हत्या

मध्य प्रदेश के पन्ना से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां एक प्रेमी ने प्रेमिका की चाकू से गोदकर हत्या कर दी क्योंकि उसने शादी से इनकार कर दिया था। दरअसल, प्रेमी को चर्म रोग हो गया था। जिसके बाद प्रेमिका ने रिश्ता तोड़कर शादी से इनकार कर दिया। इस बात से प्रेमी नाराज हो गया और बदला लेने के लिए प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी। प्रेमी पर आरोप है कि वह प्रेमिका पर शादी का दबाव बना रहा था। हालांकि वह उसके साथ रिश्ते में नहीं रहना चाहती थी। दरअसल, प्रेमी को चर्मरोग होने के बाद उसने अपना मन बदल लिया और शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद प्रेमी ने उसे मिलने बुलाया और चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने प्रेमिका के चेहरे को पत्थर से कुचल दिया और शव को जंगल में फेंक दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

Advertisement

Also Read

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो