scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mumbai: सिग्नल प्वॉइंट ठीक कर रहे थे रेलवे कर्मचारी, अचानक आ गई ट्रेन, तीन की मौत

महाराष्ट्र के पालघर से दिल को दुखाने वाली खबर सामने आई है। यहां वसई के पास एक ट्रेन की चपेट में आने से पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के तीन कर्मचरियों की मौत हो गई।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: January 23, 2024 14:42 IST
mumbai  सिग्नल प्वॉइंट ठीक कर रहे थे रेलवे कर्मचारी  अचानक आ गई ट्रेन  तीन की मौत
Indian Railways: इंडियन रेलवे (Demo Pic)
Advertisement

महाराष्ट्र के पालघर से दिल को दुखाने वाली खबर सामने आई है। यहां वसई के पास एक लोकल ट्रेन की चपेट में आने से पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के तीन कर्मचरियों की मौत हो गई। दरअसल, रेलवे कर्मचारी सिग्नल ठीक कर रहे थे। इसी बीच अचानक वे ट्रेन की चपेट में आ गए। मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को दी।

सोमवार रात की घटना

घटना के बारे में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार रात 8 बजकर 55 मिनट पर वसई रोड और नायगांव स्टेशन के बीच हुई। लोकट ट्रेन चर्चगेट की ओर जा रही थी। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान मुख्य सिग्नल निरीक्षक (भायंदर) वासु मित्रा, इलेक्ट्रिकल सिग्नल मेंटेनर (वसई रोड) सोमनाथ उत्तम लाम्बुत्रे और हेल्पर सचिन वानखड़े के रूप में की गई है।

Advertisement

सिग्नल ठीक कर रहे थे कर्मचारी

ये सभी कर्मचारी पश्चिम रेलवे के मुंबई संभाग के सिग्नल विभाग से थे। अधिकारी ने बताया कि कर्मचारी कुछ सिग्नल प्वॉइंट को ठीक करने गए थे जो सोमवार शाम को खराब हो गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने तीनों मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत के तौर पर 55-55 हजार की सहायता राशि प्रदान की है। फिलहाल मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Advertisement

टमाटर से लदा ट्रक पलटा

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में टमाटर ले जा रहा एक ट्रक मंगलवार को सुबह एक बिजी रोड पर पर पलट गया, जिससे यातायात पांच घंटे तक प्रभावित रहा। एक नगर निकाय अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना तड़के चार बज कर करीब 14 मिनट पर घोड़बंदर रोड पर पाटलिपाड़ा पुल पर हुई।

Advertisement

टमाटर ले जा रहा एक ट्रक घोड़बंदर की ओर जा रहा था, तभी पुल पर वह पलट गया। नागरिक आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तडवी ने बताय़ा कि वाहन से तेल का रिसाव हो गया और टमाटर सड़क पर बिखर गए। स्थानीय अग्निशमन कर्मियों और क्षेत्रीय आपदा राहत तंत्र (आरडीएमसी) के दस्ते ने सफाई अभियान चलाया। अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना के कारण मार्ग पर यातायात पांच घंटे तक प्रभावित रहा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो