scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पंजाब में आप विधायक को ED ने किया गिरफ्तार, 40 करोड़ धोखाधड़ी का है मामला

पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 40 करोड़ धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: November 06, 2023 19:58 IST
पंजाब में आप विधायक को ed ने किया गिरफ्तार  40 करोड़ धोखाधड़ी का है मामला
आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा।
Advertisement

पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 40 करोड़ धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के अनुसार, जसवंत सिंह गज्जण माजरा की मुश्किलें अभी और बढ़ सकती हैं। वे फिलहाल अमरगढ़ से विधायक हैं। उन्हें ईडी से तब हिरासत में लिया था जब वे कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे। ईडी ने इससे पहले आप विधायक को तीन बार तलब किया था लेकिन तब वे समन में शामिल नहीं हुए। हालांकि इस मामले में उनका कहना है कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है।

आप ने भाजपा पर बोला हमला

आप का कहना है कि भाजपा हमें बदनाम करने की साजिश कर रही है। जिस तरह से ईडी ने उन्हें मीटिंग के बीच से उठाया… वह 'आप' को बदनाम करने के लिए भाजपा की रणनीति को दर्शाता है।"

Advertisement

दरअसल, पिछले साल सितंबर में कथित तौर पर 41 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी मामले में ईडी ने आम आदमी पार्टी नेता के घर सहित उनसे जुड़ी तीन जगहों की तलाशी ली थी। एजेंसी ने दावा किया था कि तलाशी में 16.57 लाख रुपये नकद, विदेशी मुद्रा और बैंक और संपत्ति के दस्तावेज मिले थे।"

सीबीआई के अनुसार, माजरा और तारा कॉर्पोरेशन लिमिटेड सहित अन्य के खिलाफ पंजाब के लुधियाना में बैंक ऑफ इंडिया की एक विंग की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था। मामले में अधिकारियों सहित कई अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है।

Advertisement

बता दें कि आप विधायक को ईडी ने तब गिरफ्तार किया गया है जब सीएम अरविंद केजरीवाल सहित कई विपक्षी नेताओं के खिलाफ एजेंसी ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है।

Advertisement

ईडी को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही बीजेपी

इसके अलावा ईडी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के महादेव सट्टेबाजी ऐप के मालिक से 508 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के दावे की भी जांच कर रही है। दरअसल, मंगलवार से छत्तीसगढ़ में नई सरकार के लिए मतदान होने वाला है। बघेल ने भी भाजपा की आलोचना की है। उनका कहना है कि बीजेपी ईडी को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो