scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

वीडियो कॉल पर नर्स से गर्भवती का ऑपरेशन करा रही थी डॉक्टर, महिला की हो गई मौत

नर्स वीडियो कॉल पर गर्भवती का ऑपरेशन कर रही थी। महिला ने जु़ड़वा बच्चों को जन्म दिया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
June 08, 2023 17:04 IST
वीडियो कॉल पर नर्स से गर्भवती का ऑपरेशन करा रही थी डॉक्टर  महिला की हो गई मौत
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर। ( फोटो-इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

बिहार के पूर्णिया से हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक डॉक्टर वीडियो कॉल के जरिए गर्भवती महिला का नर्स से ऑपरेशन करा रही थी। इसी दौरान गर्भवती महिला की मौत हो गई। उसने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। डॉक्टर ऑपरेशन के लिए पटना से वीडियो कॉल पर जुड़ी थीं। वे वहीं से अस्पताल के कर्मचारियों को निर्देश दे रही थीं।

दरअसल, 22 साल की मालती देवी नाम की गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा की शिकायत के बाद सोमवार की शाम पूर्णिया के लाइन बाजार इलाके के समर्पण प्रसूति अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त स्त्री रोग विशेषज्ञ सीमा कुमारी शहर से बाहर थीं। इसके बावजूद अस्पताल प्रशासन ने महिला को ऑपरेशन के लिए भर्ती कर लिया गया। उस वक्त मालती को तेज प्रसव पीड़ा हो रही थी। नर्सों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों ने सीमा कुमारी से संपर्क किया और प्रसव को संभव कराने के लिए ऑपरेशन करने का फैसला किया।

Advertisement

नर्स ऑपरेशन कर रही थी

इसके बाद वे मालती को ऑपरेशन थियेटर में ले गए और एक नर्स को बुलाया। वीडियो कॉल के जरिए नर्स ने महिला का ऑपरेशन किया, लेकिन उससे अनजाने में महिला के पेट की एक नस कट गई जिससे उसकी की मौत हो गई। मालती ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। नवजात जीवित और स्वस्थ हैं।

घटना के बाद मंगलवार की सुबह मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। अस्पताल के बाहर भीड़ जमा हो गई। इसके बाद एसएचओ रंजीत कुमार अपनी टीम के साथ अस्पताल पहुंचे और व्यवस्था बहाल की। उन्होंने कहा कि हमें पीड़ित परिवार से एक आवेदन प्राप्त हुआ है और इसे पूर्णिया में सिविल सर्जन के कार्यालय में भेज दिया गया है। मामले की जांच पूर्णिया के सिविल सर्जन द्वारा की जाएगी। अगर वे इस मामले में चिकित्सकीय लापरवाही पाते हैं तो हम डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेंगे।

Advertisement

घटना के बाद चार बार के सांसद और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव अस्पताल पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने सिविल सर्जन और एसएचओ से भी संपर्क किया और लापरवाही के लिए डॉक्टर्स और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो