scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिल्ली में पिटबुल ने 7 साल की बच्ची पर किया अटैक, घसीट कर ले गया और फिर…

दिल्ली में पिटबुल ने 7 साल की बच्ची पर अटैक कर दिया और उसे घसीटने लगा। आस-पास मौजूद लोगों ने किसी तरह बच्ची को कुत्त से छुड़ाया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: March 02, 2024 13:49 IST
दिल्ली में पिटबुल ने 7 साल की बच्ची पर किया अटैक  घसीट कर ले गया और फिर…
पिटबुल ने बच्ची पर किया अटैक। (Freepik)
Advertisement

दिल्ली के शाहदरा से पिटबुल के हमले की खबर सामने आ रही है। यहां जगतपुरी इलाके में एक पालतू पिटबुल ने 7 साल की बच्ची पर हमला कर दिया। जिससे बच्ची घायल हो गई। पिटबुल ने अचानक बच्ची पर हमला कर दिया और उसे घसीट कर ले जाने लगा। इसके बाद आस-पास मौजूद लोगों ने किसी तरह बच्ची को पिटबुल के चुंगल से छुड़ाया। इसके बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है मगर काफी डरी हुई है।

दरअसल, कुछ दिनों से दिल्ली में कुत्तों के हमले की खबरें लागातार सामने आ रही हैं। इस मामले में पुलिस ने बताया कि जगतपुरी इलाके में एक पालतू पिटबुल के हमले में सात साल बच्ची घायल हो गई। अधिकारी के अनुसार, बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी तभी कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया और उसे घसीटकर ले जाने लगा। स्थानीय लोगों ने किसी तरह उसे बचाया।

Advertisement

बच्ची को अस्पताल में कराया गया भर्ती

उन्होंने आगे बताया कि बच्ची की मां उसे एक अस्पताल लेकर गई। अब उसकी हालत अब खतरे से बाहर है। पुलिस ने बच्ची की मां का बयान दर्ज कर लिया है और घटनाक्रम का पता लगाने के लिए इलाके की सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। पुलिस ने आगे कहा कि कुत्ते के मालिक शिवानंद भास्कर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 289 (पशुओं के संबंध मे लापरवाहीपूर्ण कृत्य) और 337 (अन्य लोगों की जान या निजी सुरक्षा खतरे में डालकर नुकसान पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कुत्तों के काटने की कई घटनाएं सामने आई हैं। पिछले सप्ताह, दिल्ली के तुगलक रोड इलाके में कथित तौर पर आवारा कुत्तों के हमले में दो साल की बत्ती की मौत हो गई थी। 15 फरवरी को एक शख्स ने एक ऑटो रिक्शा चालक पर हमला कर दिया था और अपने कुत्ते से उसके कई बार कटवाया था।

Advertisement

ऑटो रिक्शा चालक ने आरोपी से कथित तौर पर केवल अपने कुत्ते को पट्टे में बांधकर रखने को कहा था। उत्तरपूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में 22 जनवरी को कथित तौर पर एक पालतू कुत्ते ने दो साल लड़की पर हमला कर दिया था। इससे एक दिन पहले उत्तरपश्चिम दिल्ली के महेंद्र पार्क में एक पिटबुल कुत्ते ने सात साल के बच्चे पर हमला कर दिया था। शाहबाद डेयरी इलाके में सात साल की लड़की पर कथित तौर पर ‘अमेरिकन बुली’ कुत्ते ने उस वक्त हमला कर दिया था जब वह अपने घर के पास खेल रही थी।

Advertisement

एक अन्य घटना बुराड़ी की उत्तराखंड कॉलोनी में पिटबुल कुत्ते ने कथित तौर पर 18 महीने की बच्ची को उसके दादा की गोद से झपट कर उसे मार डाला। अब देखना है कि पुलिस इस मामले में क्या एक्शन लेती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो