scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

3 IPS, 5 जिलों की पुलिस और 800 पुलिसकर्मी... 3 महिलाओं से गैंगरेप-मर्डर में हुआ खुलासा

पानीपत के हरियाणा में परिवार के लोगों को रस्सी से बांधकर घर की तीन महिलाओं के साथ दुष्कर्म औऱ एक अन्य महिला की हत्या करने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
Updated: October 03, 2023 16:01 IST
3 ips  5 जिलों की पुलिस और 800 पुलिसकर्मी    3 महिलाओं से गैंगरेप मर्डर में हुआ खुलासा
पुलिस। (Express Photo)
Advertisement

पानीपत के हरियाणा में परिवार के लोगों को रस्सी से बांधकर घर की तीन महिलाओं के साथ दुष्कर्म औऱ एक अन्य महिला की हत्या करने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि एक आरोपी की तलाश की जा रही है। सीआईए-3 पुलिस की टीम जब आरोपियों को पकड़ रही थी तो एक आरोपी का पैर भी टूट गया है। बता दें कि पिछले महीने पानीपत में तीन महिलाओं के साथ डेरे में गैंगरेप किया गया था। घटना के बाद से ही पुलिस को आरोपियों की तलाश थी। पुलिस पर आरोपियों की गिरफ्तारी का दबाव था। घटना के 12 दिनों बाद भी आरोपियों तक न पहुंच पाने के कारण पुलिस पर सवाल उठ रहे थे। हालांकि मंगलवाल को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। बता दें कि सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ने के लिए 3 IPS, 5 जिलों की पुलिस और 800 पुलिसकर्मी लगे हुए थे।

जेल में हुई थी दोस्ती

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह गिरोह खेतों से ट्यूबवेल और डेरों से सामान चुराते थे। ये पहले भी ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। ये सभी पानीपत की आउटर कॉलोनी में रहते थे। इनकी दोस्ती जेल में हुई थी। जेल में ही उन्होंने इस लूट की योजना बनाई थी। पुलिस के अनुसार, चारों आरोपी हरियाणवी अच्छी तरह बोल लेते थे। वारदात के समय भी ये आपस में हरियाणवी भाषा में ही बात करते थे। जेल से बाहर आने के बाद इन्होंने लूट औऱ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। वारदात के बाद इलाके में दहशत फैल गई थी। पुलिस को आरोपियों की तलाश थी। अब जाकर आरोपी गिरफ्त में आए हैं। फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

जानिए क्या है पूरा मामला

हरियाणा के पानीपत जिले में कथित तौर पर परिवार के सामने की तीन महिलाओं का सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। सामूहिक दुष्कर्म की यह घटना गांव में बने फार्महाउस पर हुई। उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई महीनों से यहां अपने परिवार के साथ रह रहा है। यहां उसके अन्य रिश्तेदार भी रहते हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब वे सो रहे थे तभी चार नाकाबपोश बदमाश घर में घुस आए। उनके पास हथियार भी थे।

आरोप था कि बदमाशों ने परिवार के लोगों को रस्सी से बांध दिया और उसके बाद घर की तीन महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने कहा था कि आरोपी नकदी और आभूषण भी लूटकर ले गए। दुष्कर्म की घटना वाली जगह से एक किलोमीटर दूर एक अन्य वारदात में बदमाशों ने बीमार महिला पर हमला दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं बदमाशों ने उसके पति के साथ लूटपाट की।

Advertisement

मामले को लेकर विपक्षी दल ने मनोहर लाल खट्टर सरकार पर निशाना साधा था। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया था कि हरियाणा में कानून व्यवस्था बुरी तरह खराब हो चुकी है। महिलाएं अपने घरों में भी सुरक्षित नहीं हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो