होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

कर्नाटक की नेहा हिरेमथ हत्या मामले में नया मोड़, पीड़िता के पिता ने सिद्धारमैया सरकार से मांगी माफी; यह है वजह

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोमवार को पुष्टि की कि अपराध जांच विभाग (CID) ने कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा हिरेमथ की हत्या के मामले को अपने हाथ में ले लिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | April 23, 2024 14:12 IST
कर्नाटक विधानसभा के विपक्ष के नेता आर अशोक सहित अन्य लोगों ने सोमवार को नेहा हिरेमथ की हत्या की निंदा करते हुए तुमकुर में विरोध प्रदर्शन किया। (एक्सप्रेस फोटो-जितेंद्र एम)
Advertisement

कर्नाटक के 23 वर्षीय नेहा हिरेमथ (Neha Hiremath) मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है। नेहा के पिता और कांग्रेस के पार्षद निरंजन हिरेमथ ने बेटी की हत्या को लव जिहाद की घटना कहने पर सरकार से माफी मांग ली। उन्होंने पहले इसे लव जिहाद बताते हुए सरकार पर निशाना साधा था। कर्नाटक में कांग्रेस की ही सरकार है। उन्होंने बेटी के हत्यारे के लिए एनकाउंटर या फांसी की सजा की मांग की। इस तरह के मामलों की जल्द सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की भी मांग की। कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ ने कहा कि वह पीछे नहीं हटेंगे और हार नहीं मानेंगे। बेटी के कातिल को सजा दिलवा कर ही रहेंगे।

सीएम ने कहा- जल्द न्याय के लिए बनेगी विशेष अदालत

इस बीच मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने सोमवार को पुष्टि की कि अपराध जांच विभाग (CID) ने कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा हिरेमथ की हत्या के मामले को अपने हाथ में ले लिया है। शिवमोग्गा में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि परिवार को शीघ्र न्याय दिलाने के लिए एक विशेष अदालत का गठन किया जाएगा।

Advertisement

नेहा केएलई यूनिवर्सिटी में एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी

नेहा केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी, जहां हत्या हुई थी। उसकी बॉडी को केम्पेगौड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (KIMS) अस्पताल में भेज दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। अधिकारी ने बताया कि फैयाज सरकारी स्कूल के शिक्षक का बेटा है और छह महीने पहले एक परीक्षा में फेल होने के बाद उसने कॉलेज जाना बंद कर दिया था। उन्होंने कहा, “गुरुवार को वह चाकू लेकर कॉलेज आया और नेहा पर कई बार वार किया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे पकड़ लिया गया और फिलहाल वह पुलिस हिरासत में है।"

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि फैयाज बीते कई महीनों से नेहा का पीछा कर रहा था। वह उससे प्यार का इजहार करता था। उसको प्रपोज भी कर चुका था, हालांकि यह एकतरफा था। नेहा उसके साथ नहीं रहना चाहती थी। उसने उसका प्रपोजल भी ठुकरा दिया था।

पुलिस के मुताबिक फैयाज ने अपने दोस्तों से इसका जिक्र किया था और कहा था कि नेहा ने उसके प्रपोजल को ठुकरा दिया है। उसने अपने दोस्तों से यह भी कहा था कि उसके प्यार का प्रस्ताव ठुकराने वाली नेहा को वह खत्म कर देगा। इसके कुछ दिन बाद ही उसने इस नृशंस घटना को अंजाम दे दिया। कर्नाटक के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इसके विरोध में आंदोलन और विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान कर दिया है।

Advertisement
Tags :
CM Siddaramaiahcrimekarnataka
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।