scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

छात्रसंघ चुनाव से पहले JNU में फिर बवाल, आमने-सामने आए लेफ्ट और राइट विंग, खून-खराबे तक पहुंची बात, तनावपूर्ण माहौल

जेएनयू में फिर से बवाल हो गया है। यहां लेफ्ट और राइट विंग के छात्र आपस में भिड़ गए। तीन छात्रों के घायल होने की खबर आ रही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: March 01, 2024 12:05 IST
छात्रसंघ चुनाव से पहले jnu में फिर बवाल  आमने सामने आए लेफ्ट और राइट विंग  खून खराबे तक पहुंची बात  तनावपूर्ण माहौल
जेएनयू में मारपीट। (Twitter)
Advertisement

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रसंघ चुनाव से पहले फिर बवाल हुआ है। यहां देर रात लेफ्ट और राइट विंग आमने-सामने भिड़ गए। एबीवीपी और वाम समर्थित गुटों के बीच हुई खूनी झड़प में कई छात्र घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि तीन छात्रों का मेडिकल कराया गया है। पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है। वहीं घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि छात्रों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले हैं। वहीं कुछ छात्रों पर साइकिल फेंक रहे हैं। घटना जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान हुई। हालांकि अभी तक किसी ने मामले में लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

लेफ्ट और राइट विंग के छात्रों के बीच खूनी झड़प

दरअसल, 29 की देर रात स्कूल ऑफ लैंग्वेज में जनरल बॉडी मीटिंग चल रही थी। इसी बीच वहां मौजूद लेफ्ट और राइट विंग के छात्रों के बीच झड़प हो गई। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्रों की भीड़ जमा हो गई है। कुछ छात्र दूसरे छात्रों पर लाठी-डंडे बरसाते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं वहां मौजूद छात्रों के बीच अफरा-तफरी मच जाती है। सभी भागने लगते हैं। वहीं कई छात्रों को कहते हुए सुना जा सकता है कि यहां से निकलो।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, JNU में भाषा संस्थान में चुनाव समिति के सदस्यों के चयन को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प में कुछ छात्र घायल हो गए। मामले में एक अधिकारी ने बताया कि कुछ छात्रों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना का एक कथित वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स कुछ छात्रों को डंडे से पीटता दिखाई दे रहा है। वहीं एक अन्य क्लिप में एक शख्स को छात्रों पर साइकिल फेंकते दिखाई दे रहा है। घटना के एक अन्य कथित वीडियो में भी कुछ लोग अन्य लोगों के साथ मार-पीट करते दिखाई दे रहे हैं और विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी उन्हें बचाने की कोशिश करते दिख रहे हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और वामपंथी समूहों के छात्रों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस घटना पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है और न ही घायल छात्रों की संख्या के बारे में कोई जानकारी मिल सकी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो