scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'माफ करना दीदी, मुझे जाना होगा', यौन उत्पीड़न से तंग आकर 17 साल की छात्रा ने दी जान

लड़की ने आरोप लगाया था कि उसके साथ यौन उत्पीड़न हुआ है और कॉलेज की कई अन्य लड़कियां भी इसी मुद्दे का सामना कर रही हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: March 31, 2024 12:23 IST
 माफ करना दीदी  मुझे जाना होगा   यौन उत्पीड़न से तंग आकर 17 साल की छात्रा ने दी जान
प्रतिकात्मक तस्वीर (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

विशाखापत्तनम में शुक्रवार को एक 17 साल की छात्रा ने कॉलेज की इमारत से कूदकर अपनी जान दे दी। जानकारी सामने आ रही है कि छात्रा के साथ कॉलेज में यौन उत्पीड़न किया गया था और वह संस्थान के अधिकारियों या पुलिस से शिकायत नहीं कर सकी क्योंकि उसे आरोपियों ने तस्वीरें और वीडियो वायरल करने की धमकी दी थी। लड़की ने यह बात सुसाइड करने से पहले अपनी बहन को बताई थी।

बहन को किया मैसेज

लड़की ने जान देने से पहले अपनी बहन को लिखे टेक्स्ट मैसेज में सारी बात लिखी थी। पुलिस इसे ही सुसाइड नोट मान रही है। उसने आरोप लगाया था कि उसके साथ यौन उत्पीड़न हुआ है और कॉलेज की कई अन्य लड़कियां भी इसी मुद्दे का सामना कर रही हैं। एनडीटीवी के मुताबिक लड़की ने अपनी बहन को आखिरी में लिखा-- "माफ करना दीदी, मुझे जाना होगा।".

Advertisement

वह विशाखापत्तनम के एक पॉलिटेक्निक कॉलेज की छात्रा थी। उसके लापता होने के बाद पुलिस को सूचना दी गई और फिर छानबीन शुरू हुई। उसे फोन किए गए और उससे संपर्क करने की कोशिश हुई।

तब उसने तेलुगु में एक मैसेज किया और लिखा--“तनाव मत लो, मेरी बात सुनो, मैं तुम्हें नहीं बता सकती कि मैं क्यों ये कर रही हूं और अगर मैं बताउंगी भी तो तुम समझ नहीं पाओगे। प्लीज मेरे बारे में भूल जाओ। मुझे इसका दुख है। माँ और पिताजी मैं आभारी हूँ कि आपने मुझे जन्म दिया और मेरा पालन-पोषण किया। मेरा अध्याय समाप्त हो रहा है।"

उसने आगे पिता के नाम लिखा--“आप पूछ सकते हैं कि मैं कॉलेज से शिकायत क्यों नहीं कर रही हूं, लेकिन इससे मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने मेरी तस्वीरें ले ली हैं और मुझे धमकी दे रहे हैं। यहां और भी लड़कियाँ हैं. हम किसी को बता नहीं पा रहे हैं। हम बीच में फंस गए हैं/ अगर मैं पुलिस में शिकायत दर्ज कराऊं या अधिकारियों से संपर्क करूं तो वे मेरी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी कर देंगे।"

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो