scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'अल्लाह का बंदा हूं…' हल्द्वानी हिंसा इलाके में मुस्लिम युवक ने लोगों को बांटी नोटों की गड्डियां, हैदराबाद से है कनेक्शन

हल्द्वानी हिंसा के इलाके में एक मुस्लिम युवक ने लोगों को नोटों की गड्डियां बांटनी शुरू कर दीं। अब पुलिस ने मामले में एक्शन लिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: February 23, 2024 14:07 IST
 अल्लाह का बंदा हूं…  हल्द्वानी हिंसा इलाके में मुस्लिम युवक ने लोगों को बांटी नोटों की गड्डियां  हैदराबाद से है कनेक्शन
मुस्लिम युवक ने बांटी नोटों की गड्डियां।
Advertisement

उत्तराखंड के हल्द्वानी हिंसा मामले में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस मुख्य आरोपी अब्दुल की तलाश कर रही है। वहीं हिंसा भड़काने के आरोप में कई दंगाइयों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक मुस्लिम युवक को लोगों को नोटों की गड्डियां बांटते हुए देखा जा सकता है।

अब पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए एक नोटिस जारी किया है। इस शख्स का कनेक्शन हैदराबाद से है। वह हैदराबाद का ही रहने वाला है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शख्स का नाम सलमान खान है।

Advertisement

कहा जा रहा है कि इस एनजीओ को मालिक सलमान खान है। वहीं इसे चलाता है। वायरल वीडियो में वह खुद को अल्लाह का बंदा बता रहा है। वह कह रहा है कि उसे अल्लाह ने भेजा है। उसे बनभूलपुरा की गलियों में नोटों का बैग लेकर घूमता देखा गया। सलमान के ऊपर हिंसा के वीडियो वायरल कर दंगा भड़काने का आरोप है।

एनजीओ से जुड़ा है मामला

नैनीताल पुलिस ने पोस्टर जारी कर कहा है कि यह मामला एक एनजीओ से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वे एनजीओ को दान ना करें। एनजीओ की जांच की जा रही है। साथ ही एनजीओ में दान करने वालों के भूमिका की भी जांच की जा रही है।

पुलिस ने जारी किए हुए पोस्टर में कहा है, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक द्वारा बनभूलपुरा क्षेत्र में लोगों को पैसे बांटे जाने की वीडियो प्रसारित की जा रही है। उक्त संबंध में पुलिस जांच कर रही है NGO के अकाउंट नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, पैन नंबर से सम्बंधित सूचना आयकर विभाग एवं अन्य एजेंसी को भी दी गई है, जिनके द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। हैदराबाद यूथ करेज NGO को डोनेट करने वालों को भी चिन्हित किया जा रहा है।

Advertisement

उक्त NGO के अकाउंट, रजिस्ट्रेशन नंबर सीज करवाने की कार्यवाही की जा रही है। गलत तरीके से पैसा लेने व दंगाइयों को सपोर्ट करने एवं सोशल मीडिया में तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पोस्ट करने व भ्रामक तथ्य पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। अतः सभी से अनुरोध है कि इस तरह के NGO को किसी भी तरीके का डोनेट न करें।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो