scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Gujarat Crime: राजकोट में महिला योग ट्रेनर ने सड़क पर बनाया वीडियो, पुलिस ने हिरासत में लिया तो मांगी माफी

राजकोट के मालवीय नगर पुलिस स्टेशन से जुड़े एक पुलिस कांस्टेबल अंकित निमावत की शिकायत के आधार पर महिला योग प्रशिक्षक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Keshav Kumar
Updated: September 20, 2023 16:25 IST
gujarat crime  राजकोट में महिला योग ट्रेनर ने सड़क पर बनाया वीडियो  पुलिस ने हिरासत में लिया तो मांगी माफी
जुर्माना भरने के बाद दीना परमार को रिहा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि वह कानून का पालन करने वाली नागरिक हैं और यातायात नियमों का पालन करती हैं। ( Express Photo)
Advertisement

गुजरात के राजकोट शहर में एक कथित वीडियो में बारिश के बीच एक महिला को सड़क के बीचों-बीच योगाभ्यास करते हुए दिखाए जाने के कुछ घंटों बाद पुलिस ने उसे यातायात में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में ले लिया। मंगलवार सुबह सोशल मीडिया पर वायरल हुए कथित वीडियो में राजकोट के पश्चिमी हिस्से के पॉश इलाके में एक व्यस्त सड़क अमीन मार्ग के बीच में लाल कपड़े पहने एक महिला को योग आसन करते हुए दिखाया गया है।

सड़क पर महिला ट्रेनर ने योग किया तो धीमी होती दिखी कई कारों की स्पीड

वायरल वीडियो में दिखता है कि जैसे ही महिला ट्रेनर ने योग प्रदर्शन किया तो विपरीत दिशा से आ रही कुछ कारों की गति धीमी होती दिखी। राजकोट पुलिस ने वायरल वीडियो में दिख रही महिला की पहचान रैया रोड पर जीनियस हाइट्स की रहने वाली 40 साल की दीना परमार के रूप में की। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 283 (सार्वजनिक रास्ते या नेविगेशन लाइन में खतरा या बाधा) के तहत मामला दर्ज करने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया।

Advertisement

आईपीसी की धारा 283 में दंड के रूप में 200 रुपये तक जुर्माने का प्रावधान

आईपीसी की धारा 283 में दंड के रूप में जुर्माने का प्रावधान है जो 200 रुपये तक हो सकता है। मालवीय नगर पुलिस स्टेशन से जुड़े एक पुलिस कांस्टेबल अंकित निमावत की शिकायत के आधार पर महिला योग ट्रेनर के खिलाफ में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। शिकायत में निमावत के हवाले से कहा गया है, “जब हम अपने पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में गश्त ड्यूटी पर थे तो हमने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा जिसमें 18 सितंबर, 2023 को सुबह 9 बजे सागर टॉवर के पास अमीन मार्ग पर एक महिला योग कर रही थी और इस हरकत से यातायात में बाधा डाल रही थी।”

मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर महिला को हिरासत में लिया गया

कांस्टेबल निमावत ने कहा, “सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस वीडियो में दिख रही महिला के बारे में पूछताछ करने पर वह अमीन मार्ग पर मिली। पूछताछ करने पर उन्होंने खुद को स्थानीय नरेंद्र परमार की पत्नी दीना परमार बताया और कहा कि वह योग प्रशिक्षण कक्षाएं चलाती है।” मालवीय नगर पुलिस थाने के प्रभारी पुलिस निरीक्षक एबी जड़ेजा ने कहा कि परमार को हिरासत में लिया गया और उन्हें थाना लाया गया।

Advertisement

Dubai में मौजूद है PM Modi का Jabra Fan, बनाई 55 पेंटिंग, Gujarat के Rajkot में लगी प्रदर्शनी | Video

यातायात में बाधा पैदा करने वाली हरकत के लिए लिए महिला ने जताया अफसोस

इंस्पेक्टर एबी जडेजा ने एक विज्ञप्ति में कहा, “पूछताछ के दौरान महिला ने कहा कि वह 18 सितंबर, 2023 को सुबह लगभग 9 बजे अमीन मार्ग पर सागर टॉवर के पास एक जिम गई थी। उसने एक रील बनाई थी जिसमें वह सार्वजनिक सड़क के बीच में योग करते हुए दिख रही थी। इससे यातायात में बाधा उत्पन्न हो रही थी। उन्होंने उस रील को बाद में सोशल मीडिया पर अपलोड किया था।”

Advertisement

तय जुर्माना भरने के बाद दीना परमार को रिहा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि वह कानून का पालन करने वाली नागरिक हैं और यातायात नियमों का पालन करती हैं। साथ ही उन्हें सड़क के बीच में योग प्रदर्शन करने का अफसोस है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो