scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ghaziabad: गाजियाबाद में चालान काटा तो ट्रैफिक पुलिसकर्मी को हिंदू रक्षा दल के नेता ने धमकाया, दो थाने में मामला दर्ज

यूपी पुलिस इन दिनों अपने वाहनों पर जातिगत या धार्मिक टिप्पणी वाले स्टिकर चिपकाने वालों के खिलाफ चालान जारी कर रही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Keshav Kumar
Updated: October 03, 2023 13:40 IST
ghaziabad  गाजियाबाद में चालान काटा तो ट्रैफिक पुलिसकर्मी को हिंदू रक्षा दल के नेता ने धमकाया  दो थाने में मामला दर्ज
ट्रैफिक डायवर्जन (Source- Indian Express)
Advertisement

UP Crime News: उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी को धमकी देने और "हिंदू धर्म के बारे में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने" के आरोप में हिंदू रक्षा दल के नेता भूपेन्द्र तोमर उर्फ ​​पिंकी चौधरी के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कीं। यूपी पुलिस नए नियम के बाद वाहनों पर जातिगत या धार्मिक टिप्पणी वाले स्टिकर का उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ चालान जारी कर रही है।

Advertisement

कथित हिंदूवादी नेता पिंकी चौधरी के खिलाफ आईपीसी की इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

एक कथित वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पिंकी चौधरी के समर्थकों के एक समूह को एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ दुर्व्यवहार करते और उसे धमकी देते देखा गया। इसने धर्म-संबंधी टिप्पणियों के लिए एक मिनी ट्रक का दोबारा चालान काटा था। नंदग्राम पुलिस स्टेशन में घातक हथियार के साथ दंगा करने, शांति भंग करने, चोट पहुंचाने और एक लोक सेवक को उनके कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने समेत अन्य धाराओं में एक एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में पिंकी चौधरी के साथ-साथ मिनी ट्रक के ड्राइवर और 10-12 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

नंदग्राम थाना में यातायात पुलिस के हेड कांस्टेबल दिनेश कुमार की शिकायत पर FIR दर्ज

यातायात पुलिस के हेड कांस्टेबल दिनेश कुमार की शिकायत पर दर्ज एफआईआर में कहा गया, “1 अक्टूबर को मैं नंदग्राम थाना क्षेत्र के मोरटी तिराहा पर अपनी ड्यूटी पर था। शाम करीब 4.30 बजे, मैंने एक मिनी ट्रक के खिलाफ यातायात उल्लंघन के लिए ई-चालान जारी किया। वह हिंडन हवाई अड्डे की ओर जा रहा था। इसी बात को लेकर ड्राइवर ने मेरे साथ बदसलूकी की। थोड़ी देर बाद वह 10-12 लोगों के साथ वापस आया और सबने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। उनमें से एक पिंकी चौधरी ने मुझे धमकी दी और मेरे काम में हस्तक्षेप किया।”

दूसरी एफआईआर शालीमार गार्डन थाने में दर्ज, पुलिस ने लिया चौधरी के वीडियो का संज्ञान

पिंकी चौधरी के खिलाफ दूसरी एफआईआर शालीमार गार्डन थाने में दर्ज की गई है। शालीमार गार्डन के एसीपी सूर्यबली मौर्य ने कहा, “हमें एक वीडियो मिला है, जिसमें दिखाया गया है कि पिंकी चौधरी ने अपने समर्थकों के साथ हिंदू धर्म के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। वीडियो का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया गया है।" गाजियाबाद पुलिस दोनों आपराधिक मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

UP में गाड़ी मालिकों को राहत, सरकार ने माफ किया 5 साल का Traffic Challan | Video

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो