scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

15 साल की नौकरानी से रेप करता था DSP, पीड़िता ने घरवालों को सुनाई आपबीती, DGP के आदेश पर हुई कार्रवाई

डीजीपी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान सामने आए सबूतों के आधार पर डीएसपी को गिरफ्तार किया गया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: March 18, 2024 11:34 IST
15 साल की नौकरानी से रेप करता था dsp  पीड़िता ने घरवालों को सुनाई आपबीती  dgp के आदेश पर हुई कार्रवाई
आरोपी डीएसपी असम पुलिस अकेडमी में तैनात था। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Advertisement

असम में नाबालिग घरेलू सहायिका का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में पुलिस ने अपने ही विभाग के एक डीएसपी को गिरफ्तार किया है। राज्य के डीजीपी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने रविवार को मीडिया को बताया कि डीएसपी गोलाघाट जिले के लाचित बोरफुकन पुलिस अकादमी में तैनात थे। उनके खिलाफ डेरगांव पुलिस स्टेशन में एक रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

मामला डीजीपी तक पहुंचा तो एक्शन में आई पुलिस

नौकरानी डीएसपी के घर पर घरेलू काम करने जाती थी। अपने साथ डीएसपी के उत्पीड़न की पूरी जानकारी उसने घर वालों को दी। उनकी शिकायत पर मामला दर्ज किया गया। इसकी जानकारी डीजीपी तक पहुंची तब पुलिस एक्शन में आई और आरोपी डीएसपी को गिरफ्तार कर लिया गया। स्थानीय पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Advertisement

पॉक्सो एक्ट के तहत भी दर्ज किया गया है केस

डीजीपी ने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर पोस्ट किया, "एलबीपीए डेरगांव में तैनात एक डीएसपी किरन नाथ द्वारा नौकरानी के प्रति यौन दुर्व्यवहार के आरोपों का संदर्भ - आईपीसी की धारा 376, 506 और POCSO अधिनियम की धारा 6 के तहत मामला संख्या 42 डेरगांव पीएस, जिला गोलाघाट में दर्ज किया गया है।"

उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान सामने आए सबूतों के आधार पर डीएसपी को गिरफ्तार किया गया। डीजीपी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, "पुलिस कर्मियों के बीच यौन दुर्व्यवहार के प्रति जीरो टालरेंस पुलिस मुख्यालय की नीति की आधारशिला है।"

Advertisement

उधर, मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक विवाहित महिला के साथ दो लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया जिसके बाद पीड़िता ने कीटनाशक पी लिया। पुलिस अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उप संभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) शालिनी परस्ते ने बताया कि घटना शनिवार को बोरदेही थाना क्षेत्र में हुई।

Advertisement

उन्होंने बताया कि दो आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया, ‘‘पीड़िता (38) शनिवार शाम को खेत से घर लौट रही थी, तभी उसके जानने वाले दो लोगों ने उसे अपने स्कूटर से छोड़ने की पेशकश की। आरोपी उसे सुनसान जगह पर ले गए और उसके साथ बलात्कार किया।’’

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो