scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिल्ली पुलिस के जवानों पर हमला करने वाला गिरफ्तार, छिपने के लिए घर में बना रखा था 'बंकर', बदमाश के खिलाफ दर्ज हैं 23 मामले

Delhi Police ने विवेक विहार एरिया से ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है जिसके खिलाफ 23 मामले दर्ज हैं। इस बदमाश ने अपने घर में छिपने के लिए बंकर बनाया हुआ था। पढ़िए निर्भय कुमार पांडेय की रिपोर्ट।
Written by: जनसत्ता ब्यूरो | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: February 29, 2024 20:17 IST
दिल्ली पुलिस के जवानों पर हमला करने वाला गिरफ्तार  छिपने के लिए घर में बना रखा था  बंकर   बदमाश के खिलाफ दर्ज हैं 23 मामले
विवेक विहार इलाके से विमल नाम का बदमाश गिरफ्तार (Image - Delhi Police)
Advertisement

दिल्ली पुलिस को बुधवार को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब शाहदरा जिले की पुलिस टीम ने विवेक विहार थाना क्षेत्र में पुलिस टीम पर हमला करने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस को इस बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि उसकी एक टीम बुधवार को करीब दो घंटे तक घर का कोना-कोना छानने के बाद भी उसे नहीं खो पा रही थी लेकिन उनकी नजर घर में बने एक 'बंकर' पर पड़ी, जहां से बदमाश को गिरफ्तार किया जा सका।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने घर में अलमारी की आड़ में बंकर बनाया हुआ था। इस बदमाश की पहचान ज्वाला नगर निवासी विमल कुमार (50) के तौर पर की गई है। विमल के खिलाफ 23 आपराधिक मामले दर्ज हैं और यह विवेक विहार थाने का घोषित बदमाश है। उसने अपने परिवार वालों के साथ मिल कर पुलिस टीम पर जानलेवा हमला किया था।

Advertisement

पिछले साल जून में किया था हमला

जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने गुरुवार को बताया कि पिछले साल 29 जून को पुलिस की एक टीम विवेक विहार स्थित आरोपी के ठिकाने पर छापेमारी करने पहुंची थी। टीम को सूचना मिली थी कि इलाके में शराब की तस्करी करने वाला विमल अपने घर में छुपा हुआ है लेकिन जब टीम ने उसके परिजनों से पूछताछ शुरू की और आरोपी के बारे में जानकारी जुटाने लगी, तभी विमल और उसके परिवार वालों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था

इस हमले में कांस्टेबल कैलाश और हेड कांस्टेबल अनुज गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों के बयान पर पुलिस ने हत्या की कोशिश समेत अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था और पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी।

उपायुक्त ने बताया कि इसी बीच बुधवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि विमल अपने परिवार से मिलने के लिए अपने घर आने वाला है। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम उसके घर पर पहुंची तो उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने चार मंजिला इमारत में करीब दो घंटे तक तलाशी अभियान चलाया लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।

Advertisement

शराब तस्करी में लिप्त है बदमाश

उन्होंने बताया कि इसी दौरान पुलिस टीम की नजर एक संदिग्ध अलमारी पर पड़ी। तलाशी लेने पर पता चला कि आरोपी ने अलमारी की आड़ में 'बंकर' बना रखा है, जिसके पीछे विमल छुपा हुआ था। पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि विमल पर 23 आपराधिक मामले दर्ज हैं और विवेक विहार में शराब तस्करी में लंबे समय से संलिप्त था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो