scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

खुद को विंग कमांडर बताकर पालम एयर बेस में घुसा शख्स, पकड़े जाने पर बताई हैरान कर देने वाली वजह

आरोपी के पास से रक्षाकर्मियों के नाम पर जारी शराब के कार्ड और नकली पहचान पत्र बरामद किया गया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
नई दिल्ली | Updated: February 23, 2024 19:33 IST
खुद को विंग कमांडर बताकर पालम एयर बेस में घुसा शख्स  पकड़े जाने पर बताई हैरान कर देने वाली वजह
Crime news (फोटो : फाइल)
Advertisement

दिल्ली में खुद को विंग कमांडर बताकर वायुसेना स्टेशन में घुसने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। खुद को भारतीय वायुसेना का विंग कमांडर बताकर दिल्ली छावनी क्षेत्र स्थित पालम वायुसेना स्टेशन में प्रवेश करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया विनायक चड्ढा नाम का आरोपी अपने पिता का इलाज वायुसेना स्टेशन के डेंटल अस्पताल में कराना चाहता था। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) रोहित मीणा ने बताया कि पुलिस को घटना के बारे में सूचना बुधवार को दी गई। उन्होंने बताया कि वह व्यक्ति खुद को विंग कमांडर बताकर थिमैया मार्ग स्थित वायुसेना के डेंटल अस्पताल में दाखिल हुआ। पुलिस उपायुक्त के अनुसार पहचान के तौर पर उसने नकली दस्तावेज का इस्तेमाल किया और सुरक्षा के पहले घेरे को पार कर लिया लेकिन बाद में वायुसेना के सुरक्षा कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया गया।

Advertisement

रक्षाकर्मियों के नाम पर जारी शराब के कार्ड और नकली पहचान पत्र बरामद

रोहित मीणा ने बताया कि उसके पास से कई रक्षाकर्मियों के नाम पर जारी शराब के कार्ड और एक जाली पहचान पत्र बरामद किया गया गया है। रक्षाकर्मियों को छावनी क्षेत्रों में रियायती दरों पर शराब खरीदने के लिए कार्ड दिए जाते हैं। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली छावनी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 419 (धोखाधड़ी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज या इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड को असली के रूप में उपयोग करना) और 474 (यह जानते हुए कि यह जाली है और दस्तावेज को कब्जे में रखना) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जाली दस्तावेज कहां से मिले, इस बारे में जानकारी जुटाने के दौरान पुलिस ने सुल्तानपुरी से एक और व्यक्ति को पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि मामले में जांच जारी है। दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक, एयर फोर्स के ऑफिसर की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

क्या बोली दिल्ली पुलिस?

पूरे मामले की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा, "21 फरवरी को एक PCR कॉल आई थी कि दिल्ली कैंट में सदर बाजार मेट्रो स्टेशन के पास पालम एयरफोर्स स्टेशन, 3 विंग कैंप एरिया के परिसर में एक अनजान शख्स घुस आया है। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची। पूछताछ करने पर पता चला कि प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने की कोशिश करने वाला शख्स 39 साल का विनायक चड्डा है। उसके पिता का नाम गौरव चड्डा है जो राणा प्रताप बाग, मलकागंज दिल्ली में रहते हैं।"

Advertisement

पुलिस ने आगे कहा, “पूछताछ में पता चला कि एयरफोर्स डेंटल हॉस्पिटल, थिमैया रोड में इस शख्स ने खुद को विंग कमांडर बताकर प्रवेश किया था। इस दौरान इसने जाली दस्तावेज दिखाए थे। आईपीसी की धारा 419/468 /471/474 के तहत मामला दर्ज करके शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल आगे की जांच की जा रही है।”

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो