scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

उत्तराखंड में तरसेम सिंह हत्याकांड का शार्पशूटर अमरजीत एनकाउंटर में ढेर, 12 दिन से था फरार

नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की 28 मार्च को उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे में दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 09, 2024 08:27 IST
उत्तराखंड में तरसेम सिंह हत्याकांड का शार्पशूटर अमरजीत एनकाउंटर में ढेर  12 दिन से था फरार
बाबा तरसेम सिंह। (इमेज- ट्विटर/@khemraj_ra)
Advertisement

Baba Tarsem Singh murder: नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले एक आरोपी का एनकाउंटर हो गया है। वहीं दूसरा आरोपी फरार हो गया है और उसकी तलाश में STF और पुलिस जुटी हुई है। अमरजीत सिंह को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया है।

डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने बताया कि बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार एसटीएफ और पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी। उन्होंने कहा कि इनके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था। पुलिस ने कुख्यात शूटर अमरजीत सिंह उर्फ ​​बिट्टू को मार गिराया। वहीं, उसका एक साथी भागने में सफल रहा।

Advertisement

तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई

नानकमत्ता गुरुद्वारे के कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की 28 मार्च को उधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे में दो बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बाबा तरसेम सिंह की दो बाइक सवार हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या करने के कुछ दिनों बाद कथित हत्या के लिए पूर्व आईएएस अधिकारी हरबंश सिंह चुघ और दो अन्य लोग प्रीतम सिंह और बाबा अनूप सिंह के खिलाफ नानकमत्ता पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। कार सेवा के एक सेवादार जसबीर सिंह ने आरोप लगाया कि हरबंश सिंह चुघ और दो अन्य लोगों ने कार सेवा प्रमुख की हत्या की साजिश रची थी। उन्होंने यह भी कहा कि हत्या की साजिश में इन तीनों के अलावा और भी लोग शामिल हैं।

अब तक सात आरोपी अरेस्ट

इससे पहले नानकमत्ता पुलिस थाने में रविवार को कहा था कि बाबा तरसेम सिंह की हत्या की साजिश रचने के लिए पीलीभीत के तुलापुर, बिलसंडा के रहने वाले परगट सिंह को शनिवार देर रात गिरफ्तार किया। उसे खटीमा के मेलाघाट रोड, झनकईया से पकड़ा गया। वहीं, बाजपुर के केशोवाला मोड के रहने वाले जसपाल सिंह भट्टी को रामपुर जेल रोड और बाजपुर के बन्नाखेड़ा निवासी सुखदेव सिंह गिल उर्फ सोनू गिल को रविवार को बाजपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो